Headlines
Loading...
चंदौली: अलीनगर मुगलचक में युवक ने मां सरस्वती की प्रतिमा को किया खंडित, वहीं तनाव के बीच मौके पर पुलिसकर्मी हुए तैनात।

चंदौली: अलीनगर मुगलचक में युवक ने मां सरस्वती की प्रतिमा को किया खंडित, वहीं तनाव के बीच मौके पर पुलिसकर्मी हुए तैनात।


चंदौली। अलीनगर मुगलचक में शनिवार की दोपहर उस समय दो समुदाय के बीच हिंसा होने की स्थिति उत्पन्न हो गई, जब विशेष समुदाय के एक युवक ने पंडाल में स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमा को खंडित कर दिया। पूजा कमेटी के लोग इकट्ठा हुए तो युवक फरार हो गया। हालांकि, बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

वहीं आक्रोशित लोगों ने अलीनगर-चंदौली मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। उधर, मामले की जानकारी हुई तो अधिकारियों के भी हाथ पांव फूलने लगे। तत्काल एसडीएम व सीओ अनिल राय मौके पर पहुंच गए। कई थानों की पुलिस कर्मी भी कुछ देर में पहुंच गए। काफी मान मनोव्वल के बाद लोग शांत हुए और दो घंटे बाद जाकर जाम समाप्त हुआ।

वहीं प्रशासन ने दूसरी प्रतिमा मंगवाकर स्थापित करवाया। माहौल को देखते हुए मौके पर पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया। पुलिस ने युवक को मंदबुद्धि का बताया है। इससे पहले भी युवक ने पुलिस की गाड़ी व सीओ कार्यालय पर पथराव कर चुका है। मुगलचक के ओम नगर कालोनी में कई वर्षों से हंस वाहिनी क्लब के सदस्य सरस्वती पूजा करते हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए क्लब ने इस बार छोटी की प्रतिमा पंडाल में स्थापित किया था।

वहीं दूसरी तरफ़ वसन्त पंचमी के दिन प्रतिमा की स्थापना करने के बाद क्लब के लोग अन्य कार्य में लगे हुए थे। पंडाल के सामने ही युवक के पिता लाठी डंडा बेचते है। युवक दुकान पर ही था। वह अचानक उठकर गया और प्रतिमा को उठाकर ले जाने लगा। क्लब के सदस्य जब तक कुछ समझ पाते युवक ने प्रतिमा को लेकर जीटी रोड पर पहुंच गया और डिवाइडर पर पटककर प्रतिमा को खंडित कर दिया। 

वहीं यह देख लोग आग बबुला हो गए और युवक की तरफ दौड़े। युवक वहां से फरार हो गया। महिला पुरुष, बच्चे खंडित प्रतिमा को लेकर जीटी रोड को जाम कर दिया। घटना की जानकारी होते ही एसडीएम, सीओ, अलीनगर थाना प्रभारी विनय प्रताप मौके पर पहुंच गए। प्रशासन ने युवक को पकड़कर थाने ले आई। 

वहीं पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला को शांत कराया। प्रशासन ने मामला के गंभीरता को देखते हुए दूसरी नई प्रतिमा मंगाकर पूजन शुरू कराया। इसी दौरान वहां काफी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई। वहीं शटर सरस्वती प्रतिमा को विशेष समुदाय के युवक द्वारा खंडित करने के बाद अलीनगर में माहौल काफी गरमा गया। 

वहीं जानकारी होते ही दुकानदार धड़ाधड़ अपनी दुकानों का शटर गिराने लगे। हालांकि, अलीनगर थाना व सीओ कार्यालय पास होने की वजह से तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और तनावपूर्ण माहौल को शांत कराया।