Headlines
Loading...
हरियाणा: झज्जर में पीएनबी बैंक में सेंधमारी, वहीं स्ट्रांग रूम तक पहुंचा चोर।

हरियाणा: झज्जर में पीएनबी बैंक में सेंधमारी, वहीं स्ट्रांग रूम तक पहुंचा चोर।


हरियाणा। झज्जर पुराना बस स्टैंड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा में चोर ने सेंधमारी की। रात करीब साढ़े दस बजे बैंक के साथ लगते खाली प्लाट में से बैंक परिसर में घुसा और गैस कटर की मदद से शटर की पत्ती व अंदर के गेट पर लगे ताले काटे। इसके बाद अंदर घुसकर स्ट्रांग रूप को भी काटने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। 

वहीं जिस कारण नाकाम होकर वापस लौटना पड़ा। जब सुबह पड़ोसियों ने बैंक का गेट खुला हुआ देखा तो इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद चोरी के प्रयास का पता लगा। मामले की सूचना मिलते ही एसपी वसीम अकरम व एएसपी सहित अन्य पुलिस कर्मी व अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

वहीं चोरी करने के लिए बैंक में घुसे चोर ने खुद को सीसीटीवी व सायरन के भी तार काट दिए। ताकि वह सीसीटीवी में कैद ना हो और सायरन बजने से पुलिस को भी सूचना ना मिले। हालांकि सीसीटीवी के तार काटने से पहले चोर की कुछ झलक दिखाई दी है। जिसमें वह अपने मुंह को ढांपकर इस घटना को अंजाम देने के लिए आया। 

वहीं हालांकि सीसीटीवी में अभी तक एक ही व्यक्ति दिखाई दिया है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जो व्यक्ति इस घटना को अंजाम देने के लिए आया था वह काफी शातिर था। इसलिए पूरी तैयारी के साथ आया। मुख्य गेट के ताले व शटर की पत्ती काटने के बाद सीधे स्ट्रांग रूप के पास पहुंचा। 

वहीं वहां पर स्ट्रांग रूप में लाक (हैंडल) वाले स्थान से काटने का प्रयास किया। लेकिन वह स्ट्रांग रूम के गेट को काटने में सफल नहीं हो पाया। या तो गैस कटर की गैस खत्म हो गई होगी या फिर कोई अन्य कारण होगा। जिसके कारण उसे वापस लौटना पड़ा।

वहीं बैंक दो दिन की छुट्टी होने के कारण बंद था। जिसका चोर को भी पता था, इसलिए वह इस मौके का फायदा उठाना चाहता था। वहीं चोरी के लिए आया व्यक्ति अपने साथ गैस कटर साथ लेकर आया था। जो सीसीटीवी में नजर आया है। फिलहाल पुलिस जांच करेगी कि गैस सिलेंडर व गैस कटर कहां से आया है। पुलिस के अनुसार बैंक की स्माक अलार्म, फायर अलार्म व सायरन ने भी काम नहीं किया।

वहीं सीसीटीवी फुटेज के अनुसार चोरी के लिए आया व्यक्ति कोई डिवाइस भी लिए हुए दिख रहा है। जो प्राथमिक दृष्टि से फ्रिकवेंसी ब्लाक करने वाली डिवाइस हो सकती है, हालांकि जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल पुलिस बैंक के आसपास खड़े संदिग्ध वाहनों की जांच करेगी। साथ ही शहर के बाहर जाने वाले रास्तों की भी जांच की जाएगी। वहीं इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वालों पर भी निगरानी रहेगी।

वहीं पीएनबी बैंक के पड़ोसी दुकानदार चंद्रप्रकाश ने बताया कि उन्हें छत पर चिनाई का कुछ काम करवाना था। वे शनिवार सुबह अपनी छत पर गए तो देखा कि बैंक का शटर व गेट खुला हुआ है। जिसकी सूचना उन्होंने बैंक वालों को दी। इसके बाद बैंक कर्मियों ने वहां पर आकर देखा तो इसका पता लगा।

वहीं पीएनबी बैंक के बाहर लोहे के गेट पर ताला लगा रहा। जिसके कारण किसी को संदेह भी नहीं हुआ। लेकिन चोर पीएनबी बैंक के साथ लगती गली में खाली पड़े प्लाट में से अंदर घुसा। रात के समय गेट पर ताला लगा रहा और अंदर चोरी का प्रयास चलता रहा। इसका खुलासा शनिवार सुबह हुआ है। मुख्य शाखा होने के बाद भी यहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है। जिसके कारण चोर भी आसानी से इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पहले भी चोरी के दो-तीन प्रयास हो चुकी हैं। इसके बावजूद भी कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं किया गया। अगर सुरक्षाकर्मी होता तो इस तरह की वारदात नहीं हो पाती।

वहीं झज्जर पीएनबी बैंक मैनेजर विपिन कुमार ने बताया कि चोरी के प्रयास का पता लगते ही वे मौके पर पहुंचे। चोर अपने इरादे में सफल नहीं हो पाया और कोई चोरी नहीं हुई। इस घटना की शिकायत पुलिस को दे दी है। आगे पुलिस जांच करेगी। झज्जर एसपी वसीम अकरम ने बताया कि पीएनबी बैंक में चोरी के प्रयास को गंभीरता से जांच की जा रही है। किसी एक्सपर्ट का काम लग रहा है, इसलिए उसी हिसाब से जांच की जाएगी। बैंक कर्मियों के साथ बैठक करके सुरक्षाकर्मी तैनात करने के लिए भी कहा जाएगा। ताकि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगे।