Headlines
Loading...
हरियाणा : हिसार में कुत्तों का बढ़ते आतंक को लेकर पार्षद ने निगम कमिश्नर के सामने कुत्तों के बधियाकरण की उठाई मांग।

हरियाणा : हिसार में कुत्तों का बढ़ते आतंक को लेकर पार्षद ने निगम कमिश्नर के सामने कुत्तों के बधियाकरण की उठाई मांग।


हरियाणा। हिसार शहर में कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक आवारा कुत्तों के शिकार हो रहे है। कुत्तों के बढ़ते आतंक से परेशान शहरवासी अब जनप्रतिनिधियों से लेकर नगर निगम प्रशासन तक से समस्या के समाधान के लिए गुहार लगा रहे है। इसी कड़ी में पार्षद अमित ग्रोवर ने नगर निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग से कुत्तों के बधियाकरण (स्टरलाइजेशन) की मांग की है, ताकि कुत्तों की संख्या को नियंत्रित किया जा सकें।

वहीं पार्षद अमित ग्रोवर ने ने नगर निगम कमिश्नर को वार्ड-14 में कुत्तों की स्थिति से अवगत करवाया। कमिश्नर को बताया कैसे क्षेत्र में कुत्तों का आतंक फैला हुआ है। कुत्तों ने कई बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को काट खाया है। प्रति सप्ताह तीन से चार लोग कुत्तों का शिकार हो रहे है। कुत्तों का आतंक इस कदर बढ़ चुका है कि अब तो छोटे बच्चे या बुजुर्गों को अकेले बाहर भेजने से भी लोग डर रहे है। 

वहीं दूसरी तरफ़ गली भी बच्चे खेलते है तो भी परिवार कुत्तों के आतंक से भयभीत रहता है कि कहीं कुत्तें बच्चों को काट न ले। इस समय कुत्ते जनता की परेशानी का सबब बने हुए है। सेक्टर-13 के शापिंग काम्प्लेक्स के पास गली में गत सप्ताह एक ब्लाक में पांच कुत्तों की मौत का मामला भी सामने आया था। 

वहीं पार्षद अमित ग्रोवर ने बताया कि हमें अनदेशा है कि किसी अज्ञात ने कुत्तों को जहर दिया होगा। करीब डेढ़ दो माह पूर्व भी दूरदर्शन केंद्र के नजदीक दो-तीन कुत्तों की इसी प्रकार मौत हो गई थी। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उनके वार्ड में कुत्तों का बहुत अधिक आतंक फैला हुआ है, लेकिन इस प्रकार की घटनाएं चिंतनीय है।

वहीं पार्षद ग्रोवर ने कहा कि कई साल पहले एक न्यूयॉर्क की एनजीओ ने हिसार में कुत्तों का बधियाकरण किया था। उस संस्था से सम्पर्क किया है इसके अलावा पशुपालन विभाग के अधिकारियों से भी बधियाकरण की बातचीत की है। उनसे मांग की है कि बधियाकरण के लिए अस्थायी आपरेशन थियेटर तैयार करना होगा और साथ में टेक्निकल स्टाफ की आवश्यकता है। कुत्तों को पकड़ने और तीन दिन बाद वापिस छोड़ने के व्यवस्था की जाए। अमित ग्रोवर ने कहा कि पशुपालन विभाग के डा. अहलावत और निगम कमिश्नर ने इस संबंध में संज्ञान लेने का आश्वासन दिया है।