Headlines
Loading...
हरियाणा: पलवल में दहेज न मिलने पर दो अलग-अलग जगहों पर विवाहिताओं मारपीट कर घर से निकाला।

हरियाणा: पलवल में दहेज न मिलने पर दो अलग-अलग जगहों पर विवाहिताओं मारपीट कर घर से निकाला।


हरियाणा। पलवल जिले में अलग-अलग स्थानों पर दहेज की मांग को लेकर दो महिलाओं के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। शिकायतों के आधार पर महिला थाना पुलिस ने सुसराल पक्ष के सात नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं पहले मामले में पलवल के कमल विहार निवासी अमीना ने शिकायत दी है कि 26 फरवरी 2020 को उसका विवाह फरीदाबाद के खेरी गांव निवासी राहुल के साथ हुआ था। शादी में दिए गए दहेज से ससुरालजन संतुष्ट नहीं हुए। उसका पति राहुल व सास संतोष गाड़ी, तीन लाख नकदी व पांच तोल की चेन की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।

वहीं बीते दिनों सास व पति ने महिला को मायके भेजकर रुपये लाने के लिए कहा। रुपये न मिलने पर दोनों ने उसके साथ मारपीट की, कमरे में बंद कर दिया और तीन दिनों तक खाने के लिए नहीं दिया और इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं, सास, पति व उसके मौसा बलराम ने आठ-दस लोगों के साथ आकर उसके मायके में हंगामा भी किया।

वहीं दूसरे मामले में गांव चांदहट निवासी सविता ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है कि आठ दिसंबर 2008 को उसकी शादी गांव दुधौला निवासी ब्रह्मजीत के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति ब्रह्मजीत, ससुर जगदीश, सास राजकुमार तथा ननद रचना व सपना उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपितों ने उसे घर से निकाल दिया।