Headlines
Loading...
हिमाचल प्रदेश: डाडासीबा उपमंडल देहरा के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला अप्पर पाइसा की इमारत तरस रही जीणोद्धार को।

हिमाचल प्रदेश: डाडासीबा उपमंडल देहरा के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला अप्पर पाइसा की इमारत तरस रही जीणोद्धार को।


हिमाचल प्रदेश। डाडासीबा उपमंडल देहरा के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला अप्पर पाइसा का भवन इतना खस्ताहाल हो चुका है कि कभी भी यह स्कूली इमारत गिर सकती है। विद्यालय की दीवारों पर बड़ी-बड़ी दरार साफ तौर पर देखी जा सकती है। 

वहीं एक तरफ प्रदेश सरकार सर्व शिक्षा अभियान के बड़े-बड़े दावे करती है, परंतु धरातल पर यह दावे खोखले ही नजर आ रहे हैं। अप्पर पाइसा में बने इस सरकारी विद्यालय की हालत इतनी दयनीय है अध्यापक वर्ग भी अंदर बैठने हर वक्त डरते हैं।

वहीं स्कूल की हालत देखने पर लगता है जबसे स्कूल बना हैं उसके उपरांत कोई भी कार्य किया ही नहीं गया है। किसी भी समय स्कूल का लेंटर गिर कर नीचे आ सकता है । स्थानीय लोगो में ज्ञान चंद, विशाल, महेंद्र सिंह, रमणीक, संदीप, राकेश कुमार, कुलदीप इत्यादि ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से मांग की है कि क्षेत्र का यह बहुत ही पुराना स्कूल है जिसका जीणोद्धार जल्द होना चाहिए यह स्कूल की इमारत किसी भी वक्त गिर सकती है।

वहीं जिस दिन बारिश होती है है यह विद्यालय लबालब पानी से भर जाता है जहां पैर रखने की जगह नहीं बचती है। वहीं इस संदर्भ में स्थानीय स्कूल के हेडमास्टर पवन कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि स्कूल में इमारत के निर्माण की अर्जी बीईओ खंड देहरा को दे दी गयी है।

वहीं पाइसा पंचायत के प्रधान चुन्नी लाल ने कहा कि सरकार की शिक्षा नीतियां कहीं न कहीं धरातल पर फेल होती हुई नजर आर ही है क्योकिं इतने सालों से इस स्कूल की इमारत बनाने की बात की जा रही है परन्तु रिजल्ट शून्य ही रहा है। 

वहीं जब इस बारे में शिक्षा खंड देहरा बीईओ सरला देवी ने कहा कि अगस्त 2020 में एसडीएम कार्यालय में स्कूल की इमारत का कार्य करने का की फाइल भेज दी गयी है पैसा सेंक्शन होते ही स्कूल की इमारत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।