Headlines
Loading...
कोलकाता: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सार्वजनिक रूप से एसपी की खिंचाई करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना।

कोलकाता: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सार्वजनिक रूप से एसपी की खिंचाई करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना।


कोलकाता। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सार्वजनिक रूप से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से यह पूछने के लिए निशाना साधा कि क्या राजभवन में मौजूद व्यक्ति उन्हें फोन कर धमका रहा है और उनके काम में हस्तक्षेप कर रहा है। धनखड़ ने ट्विटर पर कहा, क्या चिंताजनक परिदृश्य है। 

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में पूर्व मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) की खिंचाई करते हुए उनसे पूछती हैं कि क्या राज्यपाल ने आपको फोन किया था, यह गंभीर मुद्दा है, जिस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण है, मुख्यमंत्री का पुलिस पर प्रहार। बता दें कि ममता ने गुरुवार को एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में जिले में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर एसपी अमरनाथ को फटकार लगाई थी।

वहीं दूसरी तरफ़ ममता ने एसपी से कहा था कि वह राज्य सरकार के लिए काम करते हैं, राज्यपाल या किसी और के कहने पर वे कुछ भी नहीं करें। बताते चलें कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार और राज्यपाल के बीच इस समय खींचतान एक नए निचले स्तर पर पहुंच गई है क्योंकि ममता ने हाल में संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उन्होंने राज्यपाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को ब्लाक कर दिया है, क्योंकि अपने पोस्ट में वह बार-बार उनकी सरकार को निशाना बनाते थे और गाली-गलौज करते थे। हालांकि धनखड़ ने इस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री के आरोपों को पूरी तरह खारिज किया था।

वहीं राज्यपाल ने सीएम को याद दिलाया था कि राज्य के प्रशासनिक मामलों और कानून के प्रस्तावों से संबंधित सूचना प्रदान करना, संविधान के अनुच्छेद 167 के तहत मुख्यमंत्री का संवैधानिक कर्तव्य है। बता दें कि ममता ने बुधवार को राज्यपाल पर यह भी आरोप लगाया था कि वह हर दिन लग्जरी ताज बंगाल होटल से खाना मंगवाते हैं। हालांकि धनखड़ ने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप अगर सही साबित हो जाते हैं तो वह इस्तीफा तक दे देंगे।

वहीं दूसरी तरफ़ धनखड़ ने कहा, मैंने मुख्यमंत्री का बयान पढ़ा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। यह लोकतंत्र के लिए एक चुनौती है। यह बयान कि मैं ताज बंगाल से अपना भोजन मंगाता हूं, 100 प्रतिशत गलत है। मुख्यमंत्री को इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगाना शोभा नहीं देता। अगर यह सही साबित होता है, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।