Headlines
Loading...
पंजाब: चंडीगढ़ के लोगों ने एसएसपी से लगाई गुहार, वहीं गाड़ियों की बैटरी चोरी के बढ़ी वारदातें।

पंजाब: चंडीगढ़ के लोगों ने एसएसपी से लगाई गुहार, वहीं गाड़ियों की बैटरी चोरी के बढ़ी वारदातें।


पंजाब। चंडीगढ़ में नशे की लत पूरा करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गैंग चंडीगढ़ में सक्रिय है। शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं से पब्लिक परेशान है। लोगों ने चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप चहल से गुहार लगाई कि उन्हें इन नशेड़ियों से बचाएं। आरोपित अकसर चंद पैसे की लालच में लोगों को मोटी चपत लगा देते हैं। 

वहीं जबकि, गाड़ियों से बैटरी सहित शीशे तोड़कर महंगा सामान चोरी करने के बाद उसे कम कीमत में आगे बेच देते हैं। जबकि, वाहन मालिक को गाड़ियों से शीशे, बैटरी सहित दूसरे टूटे पार्ट्स लगवाने में 10 गुना ज्यादा का भुगतान करना पड़ जाता है। इसके अलावा परेशानी अलग से झेलनी पड़ती है।

वहीं व्यापारी वर्ग ने एसएसपी को पत्र लिखा कि इन नशेड़ी मार्केट, पार्किंग एरिया सहित लोगों के घर के सामने पार्क गाड़ियों को अपना निशाना बनाते हैं। मौका पाकर आरोपित वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं। कई बार गैंग के बदमाश वाहन भी चोरी कर लेते हैं। इस तरह से शहरवासियों को हर महीने इन नशेड़ियों के की वजह से लाखों में नुकसान हो रहा है।

वहीं, पुलिस ने भी कई बार ऐसी वारदात करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में नशे की लत पूरी करने के लिए चोरी की वारदात भी कबूल किया है। मनीमाजरा थाना पुलिस ने नशे की लत को पूरी करने के लिए बैटरी चोरी करने वाले नाबालिग को काबू करने के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 

वहीं आरोपितों की पहचान न्यू दर्शनीबाग में रहने वाले 21 वर्षीय दीपक और पंचकूला के माजरी चौक के पास रहने वाले 20 वर्षीय जय भगवान उर्फ जगन के तौर पर हुई। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी 12 बैटरी बरामद की है, जिन्हें आरोपितों ने अलग-अलग जगह वाहनों से चुराया था। वहीं, आरोपित नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। आरोपितों से चोरी की 12 बैटरी सहित ई-रिक्शा बरामद हुआ है।

वहीं इससे पहले नशे की लत को पूरा करने के लिए मनीमाजरा के मार्डन हाउस कांप्लेक्स में रहने वाले 37 वर्षीय नितिन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपित पंजाब पुलिस में कांस्टेबल की पद पर तैनात था। उसे विभाग ने आठ महीने पहले ही सस्पेंड कर दिया था। 

वहीं पुलिस उसे पकड़ने के बाद शहर में अलग-अलग चार चोरी के मामले सुलझाने का दावा किया है। आरोपित से चोरी के कई मोबाइल फोन, लैपटाप, बैग सहित अन्य सामान की बरामद हुआ था। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने आरोपित नितिन कुमार को गिरफ्तार किया था।