Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में एबीवीपी ने कहा कि तमिलनाडु की छात्रा लावण्या को न्याय के लिए लड़ी जाएगी लड़ाई।

यूपी : वाराणसी में एबीवीपी ने कहा कि तमिलनाडु की छात्रा लावण्या को न्याय के लिए लड़ी जाएगी लड़ाई।

                          Vinit Jaiswal City Reporter

वाराणसी। तमिलनाडु के मिशनरी स्कूल में जबरन धर्मांतरण की कोशिशों से आत्महत्या के लिए मजबूर एम. लावण्या को न्याय दिलाने को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी प्रांत हर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। इस बाबत गुरूवार को परेडकोठी क्षेत्र में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान संगठन की छात्र इकाई ने तमिलनाडु की डीएमके सरकार के विरुद्ध आंदोलन की रूपरेखा को साझा किया। 

वहीं एबीवीपी की राष्ट्रीय मंत्री साक्षी सिंह ने पत्रकारों से मुखातिब होकर बताया कि तमिलनाडु के तंजावुर में स्थित सेक्रेड हार्ट्स हाई स्कूल में छात्रा लावण्या को धर्म परिवर्तन के लिए स्कूल प्रशासन द्वारा जबरन दबाव बनाया गया। जिससे आहत होकर छात्रा ने आत्महत्या कर लिया। पूरे देश में इसके विरोध में प्रदर्शन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा किया गया किंतु अभी तक इस विषय पर तमिलनाडु सरकार द्वारा किसी भी प्रकार से लावण्या को न्याय दिलाने के संबंध कोई कार्यवाही नही की गई।

वहीं साक्षी सिंह ने कहा कि तमिलनाडू की डीएमके शासित स्टालिन की सरकार जिस प्रकार से लावण्या के मौत के गुनहगार ईसाई मिशनरियों को बचाने का प्रयास कर रही ,वह अत्यंत निंदनीय है। तमिलनाडू सरकार मुख्यालय के सम्मुख, लावण्या के न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ सरकार की बर्बरता ये बताती है कि तमिलनाडू सरकार और मिशनरी धर्मान्तरण गिरोह में किस तरह से साठगांठ में है। तमिलनाडू सरकार को अपने प्रदर्शन के माध्यम से चेतावनी दी की बहन लावण्या को जल्द से जल्द न्याय दे एवं शांतिपूर्ण रूप से प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को शीध्र रिहा करे।

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सहमंत्री शुभम सेठ ने कहा कि तमिलनाडु सरकार को शर्म आनी चाहिए कि एक मासूम छात्रा लावण्या को धर्म परिवर्तन के दबाव मे आत्महत्या करनी पडी। इस प्रकार से कि जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं पिछले कई दिनो से प्रकाश मे आ रही है। कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसे जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले तत्वों को चंद वोटो के लिए संरक्षण देती है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्रा लावण्या ने जो बलिदान दिया है वह व्यर्थ नही जाने देंगे। प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अभय, विभाग छात्रा प्रमुख हर्षिता आदि मौजूद रहे।