Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी सीरगोवर्द्धन में रविदास जयंती की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडिशनल आयुक्त ने किया निरीक्षण।

यूपी: वाराणसी सीरगोवर्द्धन में रविदास जयंती की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडिशनल आयुक्त ने किया निरीक्षण।

                                   𝕊.𝕂. 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣

वाराणसी। संत रविदास जयंती की तैयारियों का जायजा और निरीक्षण करने एडिशनल आयुक्त अनिल कुमार सिंह शनिवार की दोपहर बाद सीरगोवर्धनपुर पहुंचे। जहां मंदिर प्रबंधन की तरफ से जयंती की व्यवस्था देख रहे ट्रस्टी के एल सरोये के साथ मंदिर परिसर, पंडाल, लंगर हाल, सत्संग हाल तथा पार्किंग की व्यवस्था घूमकर देखे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने पुलिस की दो चौकियां बनाने का निर्देश दिये जिसके लिये दो चौकी प्रभारी और एक इंस्पेक्टर मॉनिटरिंग करेंगे।

वहीं एक चौकी संत रविदास विद्यालय और दूसरा रिहायशी पंडाल के पास बनेगा। नवनिर्मित लंगर हाल के पास से लेकर सत्संग पंडाल के पास बैरिकेडिंग के निर्देश दिए। श्रद्धालुओं के ठहरने वाले पंडाल के पास हर तरफ से बैरिकेडिंग रहे जिससे अवांछनीय तत्व अंदर प्रवेश न कर सकें। वाहनों के लिए दो जगज पार्किंग की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण में एडीसीपी काशी, एसीपी भेलूपुर, इंस्पेक्टर लंका तथा थाने की पुलिस फोर्स रही।

वहीं दूसरी तरफ़ संत रविदास जयंती में देशभर के अलग अलग राज्यों से लाखों लोग आते हैं। जयंती में आये हुए श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर प्रबंधन के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी काफी सतर्कता बरत रहा है। इसका कारण विधानसभा चुनाव भी है। शनिवार को मंदिर से लेकर पंडाल और सत्संग स्थल तक की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों ने नगर निगम की तरफ से सीसीटीवी के अतिरिक्त कैमरे लगाने के साथ ही सादे में सुरक्षाबलों को लगाने के निर्देश दिए हैं।फायरब्रिगेड की तरफ से दो गाड़ियां रहेंगी जिसमें एक लंगर हाल के पास तो दूसरा पंडाल के बीच में रहेगा।

बता दें कि वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मी संत रविदास मंदिर के आसपास के घरों में बाहर से आने वाले लोगों की पहचान पत्र से जांच करेंगे। इसके अलावा आसपास के लॉज और हॉस्टल में रुकने वालों की भी जांच की जाएगी ।