Headlines
Loading...
यूपी : बलिया में छप्‍पर में लगी आग में जिंदा जला बालक, वहीं कई जानवरों की भी जलने से हुईं मौत।

यूपी : बलिया में छप्‍पर में लगी आग में जिंदा जला बालक, वहीं कई जानवरों की भी जलने से हुईं मौत।


बलिया। नगरा थाना क्षेत्र के इनामीपुर गांव में सोमवार को देर रात हुई आगलगी की घटना में सुजीत राजभर 10 वर्षीय जिंदा जल गया। आग की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना में तीन बकरियां व एक बछिया भी जलकर मर गईं। मृतक सुजीत सोमवार को ही अपने घर उससा से ननिहाल इनामीपुर आया था। आगलगी में गृहस्थी का सारा सामान भी जल कर राख हो गया। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर किसी तरह से आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने के बाद पता चला कि बच्‍चे की जलकर मौत हो चुकी है। 

वहीं सूचना पर क्षेत्राधिकारी शिवनारायण वैस ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूरी जानकारी ली। पुलिस ने बालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। उक्त गांव के राजभर बस्ती में रुपचंद राजभर छप्परनुमा मकान में परिवार सहित रहते हैं। उनका पुत्री का पुत्र सुजीत घूमने नाना के घर आया हुआ था। 

वहीं सोमवार को भोजन करने के बाद पूरा परिवार उस छप्परनुमा मकान में गहरी नींद में सोया हुआ था। रात में अचानक छप्‍पर में आग लग गई। छप्पर धू- धू कर जलने लगा। रुपचंद को आग लगने का जब आभास हुआ तो उसने शोर किया तब तक आग की लपटें उठने लगीं थी।

वहीं हादसे में रुपचंद किसी तरह अपनी पत्नी व दो बच्चियों को झोंपडी से बाहर निकाल कर स्वयं भी बाहर आ गया। किंतु सुजीत आग में ही घिरा रह गया। आग में जलने से उसकी मौत हो गई। वहीं आग की खबर पूरे गांव में फैल गई तो ग्रामवासी इकट्ठे हो गए। 

वहीं समीप स्थित एक ट्यूबेल को चालू कराया गया और ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। आग कैसे लगी इसका पता नही चल सका है। वहीं हादसे के बाद से ही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।