Headlines
Loading...
यूपी : लखनऊ में बाइक चोर ग‍िरोह को चिनहट पुलिस ने किया गिरफ़्तार।

यूपी : लखनऊ में बाइक चोर ग‍िरोह को चिनहट पुलिस ने किया गिरफ़्तार।


लखनऊ। चिनहट पुलिस ने रविवार देर रात हरदासी खेड़ा मटियारी के पास से एक किशोर समेत चार शातिर वाहन चोरों को दबोचा है। गिरोह के लोग बच्चे से सूनसान स्थान पर देर तक खड़ी बाइकों की रेकी कराते थे। इसके बाद गिरोह के अन्य सदस्य चोरी करते थे। चोरी की गई बाइकों की नंबर प्लेट बदलकर उसे ग्रामीण इलाकों के साथ ही आस पास के जनपदों में बेचते थे।

वहीं एडीसीपी पूर्वी सैय्यद मोहम्मद कासिब आब्दी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में बाराबंकी के कुर्सी खेलवी का जोगेंद्र सिंह, बजगहनी के लखंदर, शाहजहांपुर सिरौरा का रहने वाला निशाद अली और एक किशोर को गिरफ्तार किया गया है। वाहन चेकिंग के दौरान इन लोगों को पकड़ा गया है। पकड़ा गया लखंदर बाइक मैकेनिक है। 

वहीं गोमतीनगर विस्तार में उसकी सिकंदर फैब्रिकेटर्स के नाम से दुकान है। चोरी की गाड़ियां दुकान पर खड़ी की जाती थी। यहां गाड़ियों की नंबर प्लेट बदली जाती थी। जो गाड़ियां अधिक दिन तक नहीं बिकती थी उनके पुर्जे निकलवाकर बेचे जाते थे।

वहीं पकड़ा गया किशोर अस्पताल, घनी बाजारों और अन्य स्थानों पर देर तक खड़ी बाइकों की रेकी करता था। इसके बाद वह गिरोह के अन्य लोगों को फोन कर सूचना देता था। एक व्यक्ति मौके पर पहुंचता बाइक के पास किशोर खड़ा रहता था।

वहीं फिर दूसरा व्यक्ति गाड़ी उठाकर चला जाता था। इंस्पेक्टर घनश्यामणि त्रिपाठी ने बताया कि तीन आरोपितों को जेल भेजा गया है। वहीं, किशोर को बाल सुधार गृह भेजा गया है। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।