Headlines
Loading...
यूपी: चंदौली जिले के पीपीडीयू नगर में मौसम में बदलाव से दिन में गर्मी और रात में पड़ रही ठंड।

यूपी: चंदौली जिले के पीपीडीयू नगर में मौसम में बदलाव से दिन में गर्मी और रात में पड़ रही ठंड।


चंदौली। पीडीडीयू नगर में मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव का क्रम रविवार को भी जारी रहा। दिन में तीखी धूप व रात को पड़ रही ठंड से लोग परेशान हैं। मौसम में बदलाव से तापमान में भी उतार-चढ़ाव जारी है। रविवार को जिले का न्यूनतम तापमान शनिवार की अपेक्षा एक डिग्री लुढ़ककर 7.5 डिग्री पर पहुंच गया जबकि उच्चतम दो डिग्री बढ़कर 25.2 डिग्री सेल्सियस पर बना रहा।

वहीं मौसम में हो रहे परिवर्तन से लोगों को परेशानी हो रही है। रात में ठंड के समय फुटपाथों पर जीवन बसर करने वालों को रात काटने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। जिला व निकाय प्रशासन की ओर से चुनिंदा स्थानों पर जलाए जा रहे अलाव भी अब नहीं जल रहे हैं। मौसम में परिवर्तन से बच्चें व वृद्धों के बीमार पड़ने का सिलसिला भी जारी है। 

वहीं अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। चिकित्सकों का कहना है कि इस समय स्वास्थ्य को लेकर की गई जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। वृद्ध व बच्चे सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम आदि की चपेट में आ जाते हैं। इस समय बच्चों व वृद्धों को गर्म कपड़े पहनाना जरूरी है। 

वहीं साथ ही बाहर की चीजें नहीं खिलानी चाहिए। राज्य कृषि मौसम केंद्र के प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि आगामी चार से पांच दिनों तक मौसम के शुष्क रहने व वायुवेग घटने से तापमान में क्रमिक वृद्धि की संभावना है। हालांकि रात में ठंड रहेगी।