Headlines
Loading...
यूपी : शिवरात्रि के कारण वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ धाम में मुस्तैद रहे सुरक्षा व्यवस्था।

यूपी : शिवरात्रि के कारण वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ धाम में मुस्तैद रहे सुरक्षा व्यवस्था।

                                    𝕊.𝕂 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था देखने और शिवरात्रि की तैयारी को लेकर शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल बनारस पहुंचेंगे। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा गुरुवार की रात तक आ जाएंगे। दोनों अधिकारियों के बैठक करने से पहले पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में अधीनस्थों संग बैठक की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रखने का निर्देश दिया।

वहीं श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद काशी में श्रद्धालुओं की संख्या में कई बढ़ोत्तरी हो गई है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर सभी खुफिया एजेंसी और सुरक्षा कर्मियों को सतर्क रहने को कहा गया है। शिवरात्रि के दिन श्रद्धालु जलाभिषेक करने के साथ पंचकोस यात्रा करते हैं। एक मार्च को शिवरात्रि को देखते हुए पुलिस आयुक्त ने अधीनस्थों संग बैठक कर कई दिशा निर्देश दिए। 

वहीं गत बुधवार को गंगा द्वार खुलने के साथ नाव से श्रद्धालु श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने पहुंचने लगे हैं, ऐसे में खिड़किया, राजघाट और अस्सी घाट से श्रद्धालु नाव के जरिए पहुंचने की व्यवस्था की गई। डीसीपी काशी आरएस गौतम ने बताया कि तीनों स्थानों पर जल पुलिस के अलावा पिकेट पुलिस लगाई जाए। गंगा में नौका विहार करने वाले श्रद्धालुओं बैठाने के साथ नाव संचालक हरहाल में जैकेट पहनाएं। 

वहीं नाव में क्षमता से ज्यादा श्रद्धालुओं को बैठाने पर नाविकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है। छठवें और सातवें चरण के चुनाव के दौरान कई बड़े नेता और वीआई काशी आ सकते हैं। यहीं से चुनाव कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

वहीं इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा के दृष्टिगत खुफिया एजेंसी और स्थानीय थाने की पुलिस पूरी तरह से तैयारी कर ले। सुरक्षा में कोई चूक नहीं होनी चाहिए।