Headlines
Loading...
यूपी: लखनऊ के हापुड़ में असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग प्रकरण की जांच करेंगी पांच टीमें।

यूपी: लखनऊ के हापुड़ में असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग प्रकरण की जांच करेंगी पांच टीमें।


लखनऊ। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार के काफिले पर हापुड़ में गुरुवार को हमले के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने पांच सदस्यीय समिति गठित कर दी है। यह समिति जांच करने के बाद रिपोर्ट शासन को देगी। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों ही ओवैसी के बयानों से काफी आहत हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि आईजी मेरठ खुद इस मामले की निगरानी कर रहे हैं। मेरठ रेंज के आइजी प्रवीण कुमार के साथ तेज तर्रार अफसरों की टीम भी मामले की तह तक जाने के लिए लगाई गई है। इसके साथ ही फारेंसिक की टीम को भी जांच में लगाया गया है। 

वहीं प्रशांत कुमार ने बताया कि हापुड़ जिले में फायरिंग की घटना पर सांसद के असदुद्दीन ओवैसी प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर थाना पिलखुआ में धारा 307 आईपीसी और 7 सीएलए अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। दोनों आरोपितों सचिन व शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली गई है। 

वहीं इसके साथ ही मामले की विस्तृत जांच प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सांसद ओवैसी के वाहन पर फायरिंग के मामले में दो को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद किया गया। प्रथम दृष्टया विशेष धर्म पर टिप्पणी इस हमले का कारण मानी जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ़ एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवकों में से एक सचिन बादलपुर गांव का रहने वाला है। उसके पास से अवैध पिस्टल मिली है। उसने बताया कि उसने असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के विवादास्पद बयानों से आहत होकर हमलावरों ने काफिले पर गोलियां बरसाई थीं। 

वहीं एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि दोनों यह भी कह रहे हैं कि वह 2013-14 में राम मंदिर पर दिए गए, ओवैसी के बयानों से भी काफी आहत थे। पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह काफी समय से दोस्त हैं। फिलहाल पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए उनसे पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही पुलिस इनको हथियार बेचने वाले की गिरफ्तारी की कोशिश भी कर रही है।

वहीं हापुड़ के पिलखुवा में एनएच-09 के छिजारसी टोल प्लाजा पर गुरुवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहदुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी। किसी को गोली नहीं लगी। वारदात के बाद ओवैसी दूसरी कार से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। हमलावर गौतमबुद्ध नगर जिला के सचिन और सहारनपुर के शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में प्रयुक्त हथियार और कार भी बरामद कर लिए गए हैं।