Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी के गुरुनानक स्कूल के बाहर हिजाब को लेकर हुआ प्रदर्शन।

यूपी : वाराणसी के गुरुनानक स्कूल के बाहर हिजाब को लेकर हुआ प्रदर्शन।

                                𝕊.𝕂. 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद का मामला अब वाराणसी भी पहुंच गया है। सोमवार को शिवपुर स्थित गुरुनानक इंग्लिश स्कूल के बाहर कुछ युवकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ छात्राएं हिजाब लगाकर स्कूल पहुंची हैं। प्रदर्शन करने वाले युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

वहीं प्रदर्शनकारी युवा स्कूल में छात्राओं के हिजाब पहनकर आने का वीडियो फुटेज प्रिंसिपल को दिखाने की बात कर रहे थे वहीं प्रिंसिपल ने स्कूल में हिजाब पहनकर आने की बात को खारिज किया। उनका कहना है कि स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया जा सकता है।

वहीं जिस तरह से कर्नाटक में हिजाब विवाद शुरू हुआ है उसे लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। शिवपुर स्थित गुरु नानक इंग्लिश स्कूल में प्रदर्शन करने वाले युवाओं का कहना था कि स्कूल प्रबंधन की ओर से मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर स्कूल आने की अनुमति दी गई है जो पूरी तरह गलत है।

वहीं स्कूल के गेट पर इसके विरोध में हंगामा मचाया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची शिवपुर पुलिस ने पहले समझाने का प्रयास किया। बाद में प्रदर्शनकारी युवाओं को हिरासत में ले लिया। उधर पूरे मामले में प्रिंसिपल निर्मला राठौर ने बताया कि स्कूल में ड्रेस कोड लागू है। जिसका कड़ाई से पालन कराया जाता है। इस स्कूल के बाहर कौन हिजाब पहनकर आता है, इससे उन्हें कोई मतलब नहीं है।

वहीं स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जिसको चेक किया जा सकता है। जिस तरह से हिजाब के नाम पर अनावश्यक विवाद खड़ा किया जा रहा है, उससे शैक्षणिक माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ़ उधर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके पास प्रधानाचार्य और हिजाब पहनने वाली छात्राओं से बातचीत की रिकॉर्डिंग भी है। शिवपुर थाना प्रभारी एसआर गौतम ने बताया कि स्कूल के बाहर प्रदर्शन करने वालों को हिरासत में लिया गया है।