Headlines
Loading...
यूपी: गोरखपुर में जागरूक मतदाता सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमेशा धर्म के साथ रहा है कायस्थ समाज।

यूपी: गोरखपुर में जागरूक मतदाता सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमेशा धर्म के साथ रहा है कायस्थ समाज।


गोरखपुर। क्लब में कायस्थ विकास परिषद द्वारा जागरूक मतदाता सम्मेलन का आयोजन शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कायस्थ समाज हमेशा धर्म के साथ रहा है। वहीं परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष वैद्य राजीव सिन्हा ने सीएम योगी का स्वागत करते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें योगी आदित्यनाथ को चुनकर विधानसभा भेजने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ है।

वहीं कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने उद्घोष किया कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं, नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की स्वाधीनता के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया, देश की स्वाधीनता व आध्यात्मिक जगत को नई दिशा देने वाले अरविंद घोष, पूर्व राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद, जय जवान जय किसान का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री, लोकतांत्रिक तरीके से पूरे देश में तानाशाही के खिलाफ आंदोलन चलाने वाले जयप्रकाश नारायण के योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। चित्रांश परिवार में जन्म लेने वाले इन सभी महापुरुषों ने परिवार, जाति से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की भावना से कार्य किया और इतिहास के पन्नों में अमर हो गए।

वहीं योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में जितना विकास पिछले पांच सालों में हुआ है, उतना पिछले 50 सालों में भी नहीं हुआ था। पहले गोरखपुर को अपराध का क्षेत्र माना जाता था, आज गोरखपुर को एक नई पहचान मिली है। गोरखपुर में चार विश्वविद्यालय, एम्स, फोरलेन, सिक्स लेन, मुख्य महानगरों से एअर कनेक्टिविटी हुई है। 

वहीं पर्यटन स्थल के तौर पर रामगढ़ ताल को विकसित किया गया है, कानून व्यवस्था मिली है, इंसेफलाइटिस समाप्त हो गया। गोरखपुर में विकास के साथ-साथ युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए। पहले गोरखपुर के लोगों को होटल में कमरे नहीं मिलते थे लेकिन आज पूरे देश में सम्मान के साथ गोरखपुर का नाम लिया जाता है। डबल इंजन की सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। 

वहीं उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था आज पूरे देश में दूसरे नंबर पर आ गई है तथा शासन की योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ उत्तर प्रदेश के नागरिकों को मिला, पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन उत्तर प्रदेश में हुए। एक जिला एक उत्पाद के माध्यम से आज प्रतिवर्ष एक लाख 21 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट हो रहा है।

वहीं पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले सैफई महोत्सव होता था, अब अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में कृष्णोत्सव, वाराणसी में देव दीपावली तथा बरसाना में रंग उत्सव का आयोजन होता है।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा 2017 के पूर्व प्रदेश में अपराधियों का राज था, बेटियां सुरक्षित थी बिजली व्यवस्था बेहाल थी। आज किसान व्यापारी सभी सुखी हैं। 2022 का चुनाव जाति, धर्म व क्षेत्र से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद का चुनाव है। आज योगीराज में पूरे प्रदेश को एक नई पहचान मिली है तथा उत्तर प्रदेश का सम्मान वैश्विक स्तर पर बढ़ा है।

वहीं दूसरी तरफ़ कार्यक्रम का संचालन भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल श्रीवास्तव तथा आभार ज्ञापन डॉ. डी के श्रीवास्तव ने किया। वहीं सभा को वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष चित्रगुप्त मंदिर सभा हरिनंदन श्रीवास्तव, गोरखपुर विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष गणित प्रोफेसर आर सी श्रीवास्तव, अवकाश प्राप्त न्यायाधीश उमेश चंद्र श्रीवास्तव, एमजीपीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव, अजय कुमार श्रीवास्तव, पूर्व प्राचार्य विमला श्रीवास्तव, पुष्पा वर्मा, सुमन श्रीवास्तव, वैद्य अरूण श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव ने संबोधित किया।

वहीं उक्त अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ सत्येंद्र सिन्हा, राजेश कुमार श्रीवास्तव, दीप्तिमान श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, अमरेंद्र सिन्हा, चंदन श्रीवास्तव, हिमांशु श्रीवास्तव, सुबोध श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, नवीन श्रीवास्तव,ल अमर श्रीवास्तव, सुबोध श्रीवास्तव, अष्टभुजा श्रीवास्तव, प्रदुमन श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, डॉ निरंकार श्रीवास्तव, नरेंद्र नाथ श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव, लीला श्रीवास्तव, रंजना सिन्हा, विनीत श्रीवास्तव, सुधांशु चंद्रा सहित भारी संख्या में चित्रांश परिवार के लोग उपस्थित रहे।

बता दें कि परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष वैद्य राजीव सिन्हा ने कहा कि योगी राज में कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है। गोरखपुर की जनता इस चुनाव में इतिहास लिखते हुए प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सर्वाधिक मतों से योगी आदित्यनाथ को चुनाव जीताकर विधानसभा में भेजने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को कल्पना से परे उम्मीद से अधिक दिया है। उन्होंने गोरखपुर की दशा और दिशा दोनों बदली है इसे पूरा जिला और प्रदेश महसूस कर रहा है।