Headlines
Loading...
यूपी : बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद तहसील में एक दोस्त ने दुसरे दोस्त की श्रवण कुमार बनकर मदद किया।

यूपी : बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद तहसील में एक दोस्त ने दुसरे दोस्त की श्रवण कुमार बनकर मदद किया।


मेरठ। समाज में आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो बुजुर्गों की सेवा को कर्तव्य मानकर पूरा करते हैं। विजय इसकी बानगी हैं। अपने दोस्त के सहयोग से वह अपनी मां और दिव्यांग भाई को कांवड़ में बैठाकर तीर्थ दर्शन कराने जा रहे हैं। उनकी भाभी फिरेवती इस पदयात्रा में हैं।

वहीं बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद तहसील के गांव शेरपुर निवासी विजय गुर्जर पुत्र फूल सिंह ने बताया कि उनकी मां जग्गो देवी बुजुर्ग हैं। बड़ा भाई हरेंद्र दाएं पैर से दिव्यांग हैं। दोनों चलने-फिरने में असमर्थ हैं। उनका सपना अपने भाई और माता को हरिद्वार की यात्रा कराने का था।

वहीं बकौल विजय, कुछ दिन पूर्व उन्होंने अपने दोस्त प्रवीण शर्मा के सहयोग से मां और बड़े भाई को कांवड़ में बैठाकर हरिद्वार की यात्रा शुरू की थी। उन्हें सहारा देने के लिए उनकी भाभी फिरेवती भी पदयात्रा में शामिल हो गईं।

वहीं विजय ने बताया कि प्रवीण शर्मा उनके सच्चे दोस्त हैं। प्रवीण ने भी दोस्ती का फर्ज पूरा किया है। उनके प्रयासों से ही इस यात्रा का शुभारंभ हो सका है। सोमवार को विजय कांवड़ लेकर खरखौदा क्षेत्र से गुजरे तो लोग उन्हें देखने के लिए रुक गए। तमाम लोगों ने कहा कि यह तो कलयुग का श्रवण कुमार है। उनकी यात्रा करीब 200 किलोमीटर की रहेगी।