Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में चुनाव को देखते हुए सीजीएसटी की बढ़ी सख्ती, वहीं वाहनों की जांच के लिए टीम हुईं गठित।

यूपी : वाराणसी में चुनाव को देखते हुए सीजीएसटी की बढ़ी सख्ती, वहीं वाहनों की जांच के लिए टीम हुईं गठित।

                                    𝕊.𝕂. 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। विधानसभा चुनावों को विशेष प्रलोभनों से प्रभावित करने वालों के खिलाफ केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) ने सड़क पर उतरकर वाहनों की जांच शुरू कर दी है। इस क्रम में अभी तक 60 गोदामों की पड़ताल की गई है। अभी अन्य की भी जांच की जाएगी। विभाग ने इसके लिए दो मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं जिस पर संदेह की स्थिति में कोई भी विभाग को प्रभावित करने वालों की सूचना दे सकता है।

वहीं मकबूल आलम रोड केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर वाराणसी के आयुक्त ललन कुमार के निर्देश पर विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने या प्रत्याशी विशेष के पक्ष में माहौल बनाने के प्रयासों पर निगरानी रखने के लिए पांच जांच टीमों का गठन किया है। अभी तक टीम ने 60 गोदामों का निरीक्षण किया है एवं कुछ और गोदामों पर निगरानी की जा रही है। 

वहीं चुनाव से संबंधित इन मामलों की निगरानी के लिए उपायुक्त आरबी सिंह को नोडल अधिकारी मोबाइल संख्या- 9454440525 बनाया गया है । यह टीम सड़क मार्ग की निगरानी के लिए विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच कर रही है, जिससे जहां एक तरफ शहरी एवं दूर-दराज क्षेत्रों में स्थित गोदामों की गहन निगरानी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के अंदर एवं बाहर से आने वाली शराब एवं अन्य वितरित की जाने वाली सामग्री आदि पर भी निगरानी रखी जा रही है। 

वहीं साथ ही साथ हवाई मार्ग से आने वाले वस्तुओं एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर भी निगरानी रखी जा रही है, जिससे चुनाव को प्रभावित करने वाले किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके। ऐसे संदिग्ध गतिविधियों की पड़ताल के लिए अधीक्षक (निवारक) रजत तिवारी (मोबाइल संख्या 9454440337) ने जगह-जगह छानबीन शुरू की।