Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला की आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने बचाई जान।

यूपी : वाराणसी में चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला की आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने बचाई जान।

                                   𝕊.𝕂. 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। रेलवे स्‍टेशनों पर हादसों का क्रम कोई नया नहीं है, वाराणसी में बुधवार को ऐसा ही मामला सामने आया जहां पर ट्रेन पकड़ने की जल्‍दबाजी में एक महिला ट्रेन के नीचे आ गई। वहीं स्‍टेशन पर मौजूद आइआरसीटीसी के कर्मचारियों ने दौड़कर महिला की जान बचाने का प्रयास किया। अगर आइआरसीटीसी के कर्मचारियों ने जल्‍दबाजी न की होती तो महिला की जान भी जा सकती थी। 

वहीं कैंट स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर पांच पर बुधवार को चलती ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी में एक महिला नीचे आ गई। मौके पर मौजूद आईआरसीटीसी के कर्मचारियो ने तत्परता दिखाते हुए उसे पटरी से बाहर निकाला। वरना किसी अप्रिय घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। 

वहीं जानकारी के अनुसार हावड़ा से पठानकोट जानी वाली गाड़ी संख्या- 12331 हिमगीरी एक्सप्रेस दोपहर 2.37 बजे प्लेटफार्म नंबर पांच पर प्लेस हुई थी। निश्चित समय का ठहराव लेकर ट्रेन चलने लगी। कुछ यात्री प्लेटफार्म पर ही खड़े रह गए। इस दौरान पूर्वी छोर पर एक दंपति ने दौड़कर ट्रेन की वातानुकुलित बोगी में चढ़ने का प्रयास किया। 

वहीं दूसरी तरफ़ यह देख आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव ने उन्हें ऐसा करने से मना किया। जिसे अनदेखा कर महिला बोगी में चढ़ने का प्रयास करने लगी। अचानक संतुलन बिगड़ने से वह फिसलकर पटरी और प्लेटफार्म के बीच गिर गई। आधा हिस्सा नीचे चला गया।

वहीं वहां मौजूद आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव और उनके सहयोगी मो. असलम उसे बचाने के लिए कूद पड़े। महिला यात्री का श्वेटर मजबूती से पकड़ लिया। यह नजारा देख प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोको पायलट और गार्ड को आवाज लगाई। 

वहीं ट्रेन रुकने के बाद महिला को बाहर निकाला गया। संयोगवश महिला को खरोंच तक नहीं आई। दंपति ने कर्मचारियो का आभार जताया और उसी ट्रेन में बैठ कर प्रस्थान कर गए। स्टेशन परिसर में आईआरसीटीसी के कर्मचारियो की प्रशंसा हो रही है।