Headlines
Loading...
यूपी : भदोही में विधायक विजय मिश्रा की पत्नी एमएलसी रामलली और बेटी ने भरा नामांकन।

यूपी : भदोही में विधायक विजय मिश्रा की पत्नी एमएलसी रामलली और बेटी ने भरा नामांकन।


भदोही। विधानसभा सामान्य निर्वाचन के अंतिम चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में भारी गहमागहमी की स्थिति बनी रही। इस दौरान विधायक विजय मिश्र की पत्नी मीरजापुर- साेनभद्र एमएलसी रामलली मिश्र और अधिवक्ता बेटी रीमा पांडेय ने भी विधानसभा ज्ञानपुर सीट पर नामांकन किया। 

वहीं इसके अलावा भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी के प्रत्याशी विपुल दुबे ने भी पर्चा भरा। इस प्रकार दो दर्जन से अधिक निर्दल प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और एसपी डा. अनिल कुमार ने नामांकन कक्षों का जायजा लिया। कलेक्ट्रेट परिसर में प्रस्तावकों एवं प्रत्याशियों के अलावा किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था।

वहीं विधानसभा ज्ञानपुर, औराई और भदोही सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के अंतिम दिन कलेक्ट्रेट परिसर में बारी-बारी से प्रत्याशी नामांकन करने पहुंच रहे थे। आगरा जेल में बंद विजय मिश्र की पुत्री एवं हाईकोर्ट की अधिवक्ता रीमा पांडेय और एमएलसी रामलली मिश्रा ने प्रस्तावकों के साथ पहुंचकर विधानसभा ज्ञानपुर सीट के लिए तीन सेट में पर्चा भरा। 

वहीं इसके अलावा 24 से अधिक निर्दल प्रत्याशी अपने प्रस्तावकों के साथ पहुंचकर पर्चा भरा।अंतिम दिन होने के कारण कलेक्ट्रेट में गहमागहमी की स्थिति बनी रही।कुछ प्रत्याशियों अभिलेखों को लेकर भागदौड़ करते रहे। तीन बजने के पहले रिटर्निंग अफसरों के अर्दली पुकार करते रहे। संभावित प्रत्याशियों को जानकारी देते रहे कि समय अब समाप्त होने वाला है।

वहीं इसके पहले जो भी प्रत्याशी नामांकन करना चाहते हैं वह नामांकन कक्ष में पहुंच जाएं। इसके पश्चात एक भी नामांकन पत्र नहीं लिया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की कड़ी चौकसी रही। कलेक्ट्रेट के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। भारत निर्वाचन आयोग के सख्त हिदायत के बाद राजनीति दल भी अपने प्रस्तावकों के साथ ही नामांकन कक्ष में पहुंच रहे थे। किसी तरह के जुलूस आदि नहीं निकाले जा रहे थे।