Headlines
Loading...
यूपी: पीलीभीत में बिना पहचान पत्र और कोरोना वैक्‍सीनेशन के बंद हुआ नेपाल से आना-जाना, वहीं एसएसबी ने बढ़ा दी सख्‍ती।

यूपी: पीलीभीत में बिना पहचान पत्र और कोरोना वैक्‍सीनेशन के बंद हुआ नेपाल से आना-जाना, वहीं एसएसबी ने बढ़ा दी सख्‍ती।


उत्तर प्रदेश। पीलीभीत में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर बिना पहचान पत्र और कोरोना वैक्सीन प्रमाणपत्र के आवागमन बंद कर दिया है। आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति से कडाई से पूछताछ की जा रही है। पहचान पत्र चेक करने के बाद ही सीमा के आसपास जाने दिया जा रहा है। क्षेत्रीय लोगों के लिए भी आवागमन करने के लिए पहचान पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। इससे सीमा पर पहुंचे बिना टीकाकरण वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं माधोटांडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा खुली होने के कारण अक्सर लोगों का आवागमन रहता है। विधानसभा चुनाव नजदीक होने के कारण एसएसबी के जवानों ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है। सीमा पर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए पहचान पत्र और कोरोना वैक्सीन के पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया है। बिना पहचान पत्र और कोरोना वैक्सीन पंजीकरण के सीमा पर आवागमन पूर्ण रूप से बंद है। 

वहीं क्षेत्रीय लोगों के सीमा पर आने जाने के लिए भी सशस्त्र सीमा बल के जवान कड़ाई से पूछताछ और चेकिंग कर रहे हैं। चुनावों में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लिए जवान पूरी तरीके से मुस्तैद हैं। सीमावर्ती गांव सुंदरनगर नौजल्हा, गभिया सहराई समेत कई गांव में एसएसबी के जवानों द्वारा पूरी नजर रखी जा रही है। जवान प्रतिदिन सीमावर्ती गांवों में संयुक्त रुप से गश्त कर रहे हैं। सहायक उपनिरीक्षक (संचार ) विनय कुमार मिश्रा ने बताया चुनाव को देखते हुए सीमा जवानों द्वारा पूरी नजर रखी जा रही है।