Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में सातवें चरण के नामांकन को आज के बाद केवल दो दिन और, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में प्रत्याशी।

यूपी: वाराणसी में सातवें चरण के नामांकन को आज के बाद केवल दो दिन और, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में प्रत्याशी।

                                 S.K. Gupta Reporter

वाराणसी। विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के मतदान के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया में सोमवार को वाराणसी के आठों विधानसभा के सभी दलों के प्रत्याशी शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा सहित अन्य दलों के प्रत्याशी जुलूस के माध्यम से कलेक्ट्रेट पहुंचने की तैयारी में है।

वहीं उधर, प्रशासन ने प्रत्याशियों के साथ आने वाली भीड़ को कलेक्ट्रेट से तीनों तरफ स्थित चौराहों से पहले रोकने की योजना बनाई है। सोमवार के बाद नामांकन के लिए बुधवार और गुरुवार का ही दिन शेष है। मंगलवार को लोक अवकाश के चलते नामांकन नहीं होगा।

वहीं अधिसूचना जारी होने के बाद दो दिन में महज दो नामांकन ही किए गए। सोमवार को आठों विधानसभा के प्रमुख दलों के कई प्रत्याशी नामांकन करेेंगे। इसके लिए रविवार को बकायदा प्रत्याशियों ने नामांकन जुलूस में समर्थन के लिए अभियान चलाया। अपनी विधानसभा से शुरू कर जुलूस को कलेक्ट्रेट तक लाने की तैयारी है।

वहीं प्रत्याशियों की तैयारी को देखते हुए प्रशासन ने नामांकन जुलूस को जिला मुख्यालय से पहले ही रोकने की रणनीति बनाई है। इसमें नदेसर की ओर से आने वाले जुलूस को जेपी मेहता चौराहे से पहले, पुलिस लाइन की ओर से आने वाली भीड़ को कचहरी चौराहे और तहसील रोड से आने वालों को भोजूबीर चौराहे पर रोका जाएगा।

बता दें कि 10 फरवरी से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया 17 फरवरी तक चलेगी। इसके बाद 18 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 21 फरवरी को नाम वापसी का मौका होगा। एडीएम सिटी गुलाब चंद ने बताया कि नामांकन जुलूस के लिए अनुमति जारी की जा रही है। जुलूस को रोके जाने के बाद प्रत्येक प्रत्याशी दो वाहन से कलेक्ट्रेट तक जा सकेंगे। यहां मुख्य द्वार से नामांकन कक्ष तक प्रत्याशी के साथ केवल दो लोगों को जाने की अनुमति होगी। इसके लिए चिन्हित स्थानों पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।