Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में पेट्रोल की कीमतें दोबारा 100 रुपये के हुआ करीब।

यूपी : वाराणसी में पेट्रोल की कीमतें दोबारा 100 रुपये के हुआ करीब।

                         Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। चुनाव के बाद से ही पेट्रोल और डीजल की फुटकर कीमत में बढ़ोतरी का क्रम जारी है। इससे आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से अभी और कीमतें बढ़ने की संभावना जताई गई है। आने वाले दिनों में तेल की कीमत बढ़ने से माल भाड़ा भी बढ़ जाएगा।

वहीं इससे महंगाई भी सिर उठाएगी। वाराणसी में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो ही रहा है। पांच दिन में चौथी बार दाम बढ़ने की वजह से अब तक कुल तीन रुपए 20 पैसे तक कीमत में इजाफा हो चुका है।

वहीं रविवार को पेट्रोल 99.77 रुपये लीटर और डीजल 91.34 रुपये लीटर दर्ज किया गया। जबकि प्रीमियम पेट्रोल 103.81, प्रीमियम डीजल 94.59 रुपये रहा। इस प्रकार पांचवीं बार सप्‍ताह में कीमतों में इजाफा हुआ है। इस प्रकार 24 घंटों में पेट्रोल 1.09 रुपये और डीजल 1.11 रुपये बढ़ा है। 

वहीं शनिवार को भी कीमतों में इजाफा हुआ था और पेट्रोल की कीमत 17 पैसे बढ़कर 98.68 रुपये और डीजल की कीमतें 18 पैसे बढ़कर 90.23 रुपये हो गई थीं। वाराणसी में पेट्रोल और डीजल के मूल्य में शनिवार को चौथी बार वृद्धि हुई थी। वहीं अन्‍य प्रकार की दरों में पेट्रोल 79 पैसे और डीज़ल के दाम में 77 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि। 

वहीं पेट्रोल 99.28 रुपये, डीज़ल 90.81 रुपये प्रति लीटर पहुंचा। स्पीड पेट्रोल 100.80 रुपये प्रति लीटर हो गया। शुक्रवार को 1.41 पैसे पेट्रोल की कीमतें बढ़कर 98.51 रुपये हो गया है। जबकि डीजल की कीमत 1.41 रुपये बढ़कर 90.05 रुपये हो चुका है।

वहीं दूसरी तरफ़ पेट्रोल और डीजल का भाव अभी और बढ़ने की संभावना है। तेल कं‍पनियां कभी भी फुटकर रेट को बढ़ा सकती हैं। आम उपभोक्‍ताओं की नजर पेट्रोल और डीजल के प्रतिदिन के रेट पर टिकी है। पंपों पर वाहनों की भी भीड़ भी अब खूब लग रही है। रेट लगातार बढ़ने के बाद लोग वाहनों में पेट्रोल और डीजल अधिक भरवाने लगे हैं। ऐसा इसलिए कि उनको संभावना लग रही है कि अभी रेट और बढ़ सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ़ रसोई गैस सिलेंडर का दर पिछले दिनों जब पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ा था, तब 50 रुपये तक बढ़ गया था। अब रसोई गैस के एक सिलेंडर की कीमत 1012 रुपये हो गई है। फिलहाल इसके रेट में नई कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। एलपीजी की कीमत बढ़ने के कारण गृहणियों को रसोई का बजट संभाल पाना कठिन हो रहा है।