Headlines
Loading...
यूपी : नवरात्र पर जम्मू जाने वाली ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट में 1900 से अधिक यात्री, वहीं कनेक्टिंग विमान का किराया करीब 10 हजार। .

यूपी : नवरात्र पर जम्मू जाने वाली ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट में 1900 से अधिक यात्री, वहीं कनेक्टिंग विमान का किराया करीब 10 हजार। .


लखनऊ। दो अप्रैल से शुरू हो रहे नवरात्र पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मूतवी जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट बढ़ रही है। लखनऊ से 30 मार्च से सात अप्रैल तक की ट्रेनों की स्लीपर, एसी और सेकेंड सीटिंग क्लास में करीब 1900 यात्री वेटिंग लिस्ट में हैं।

वहीं रेलवे प्रशासन अगरतला से लखनऊ होकर जम्मूतवी को जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। हालांकि इस ट्रेन में भी वेटिंग हो गई है। वहीं जम्मू के लिए कनेक्टिंग विमान का किराया भी 10 हजार रुपए के करीब पहुंच गया है। 

वहीं अगरतला से चलने वाली स्पेशल ट्रेन 05602 लखनऊ से 31 को गुजरेगी। यह ट्रेन शाम 4:20 बजे लखनऊ से रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। इसकी सेकेंड सीटिंग क्लास में 47 वेटिंग है।

वहीं जबकि स्लीपर में 58 और एसी थर्ड में 11 वेटिंग हो गई है। इसी तरह बेगमपुरा सुपरफास्‍ट में 31 को स्लीपर की वेटिंग 100 हो गई है। वहीं एसी थर्ड की 25, एसी सेकेंड में 13 वेटिंग ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी है। जबकि हिमगिरि एक्सप्रेस की स्लीपर में 74, एसी थर्ड में 19, एसी सेकेंड में आठ वेटिंग चल रही है।

वहीं दूसरी तरफ़ कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस की स्लीपर की वेटिंग 100, एसी थर्ड की सात और एसी सेकेंड में 4 है। इस ट्रेन में एसी क्लास की वेटिंग जरूर कुछ कम है। वहीं अमरनाथ एक्सप्रेस की स्लीपर में 75, एसी थर्ड में 30 वेटिंग चल रही है। सात अप्रैल को एसी थर्ड रिग्रेट है। इसकी एसी सेकेंड में 13 वेटिंग है। रेलवे कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी लगा सकता है।

वहीं लखनऊ से जम्मू की सीधी उड़ान नहीं है। ऐसे में कई यात्री कनेक्टिंग फ्लाइट का टिकट बुक करा रहे हैं। कनेक्टिंग विमानों का किराया 9750 रुपए से अधिक चल रहा है। जो कि सामान्य दिनों में पांच हजार से 5500 रुपए तक रहता है।