Headlines
Loading...
यूपी : हाथरस में स्ट्रीट वेंडरों को अब 20 हजार मिलेगा लोन, वहीं लाभार्थियों के लिए लगेंगे समृद्धि शिविर। .

यूपी : हाथरस में स्ट्रीट वेंडरों को अब 20 हजार मिलेगा लोन, वहीं लाभार्थियों के लिए लगेंगे समृद्धि शिविर। .


हाथरस। शहर में ठेल-ढकेल वालों को अब 20 हजार रुपये तक का लोन मिल सकेगा। इस संबंध में एक बैठक करके एडीएम ने डूडा के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। कहा है कि जिन स्ट्रीट वेंडर्स ने 10 हजार रुपये का लोन चुकता कर दिया है उनकी सूची बनाकर फिर से लोन देने की पहल की जाए।

वहीं एडीएम वित्त एवं राजस्व डा. बसंत अग्रवाल के अनुसार पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के लिए समृद्धि शिविर लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा लाभार्थियों को अन्य योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। इनमें प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, बीओसीडब्लू का पंजीकरण, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का भी लाभ उठा सकते हैं। 

वहीं डूडा के अधिकारियों की मंगलवार को बैठक बुलाकर कहा गया था कि वह ऐसे वेंडर्स की सूची बना लें जिन्होंने अपना पूरा लोन चुकता कर दिया है। उनको फोन करके 20,20 हजार रुपये का लोन दिया जाए। वहीं सूडा की प्रबंधक मेघा गुप्ता बताया कि शासन के निर्देश पर ऋण वितरण, वेंडर्स को क्यूआर कोड, वेंडर्स को डिजिटल प्रशिक्षण द्वितीय ऋण वितरण के साथ-साथ पीएम समृद्धि योजना के अंतर्गत शहरी पथ विक्रेताओं को डिजिटल ट्रेनिंग वाले विभिन्न बैंकों में पूर्व से स्वीकृत ऋण आवेदन पत्रों के सापेक्ष ऋण वितरण कराया जाना है। 

वहीं दूसरी तरफ़ उन्होंने बताया कि करीब 5300 लोगों ने 10-10 हजार रुपये का लोन लिया था जिसमें करीब 70 फीसद लोगों ने लोन जमा कर दिया है। हालांकि ऐसे लोगों की अभी सूची तैयार की जा रही है।