Headlines
Loading...
यूपी : गाज़ियाबाद में नाइजीरियन गिरोह ऐसे हथकंडे अपनाकर बना रहा शिकार, वहीं शादी का झांसा देकर महिला से ठगे 35 लाख।

यूपी : गाज़ियाबाद में नाइजीरियन गिरोह ऐसे हथकंडे अपनाकर बना रहा शिकार, वहीं शादी का झांसा देकर महिला से ठगे 35 लाख।


गाज़ियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र की एक कालोनी निवासी युवती से एक आरोपित ने खुद को शिकागों में इंजीनियर बताकर शादी के नाम पर 35 लाख रुपये ठग लिए। साइबर सेल की जांच में पता चला कि यह ठगी एक नाइजीरियन ने की है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। पुलिस को यह भी पता चला है कि इस गिरोह के कई लोग दिल्ली-एनसीआर में रहकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

वहीं सिहानी गेट क्षेत्र की एक कालोनी निवासी युवती इंजीनियर है। पीड़िता का कहना है कि एक वैवाहिक आनलाइन साइट के माध्यम से उनकी मुलाकात सिंह गुप्ता नाम के व्यक्ति से हुई। दोनों के बीच नंबरों का आदान-प्रदान हुआ और वाट्सएप पर दोनों की बात होने लगी।

वहीं दूसरी ओर आरोपित विदेशी नंबर से काल करता था और खुद को शिकागो में इंजीनियर बताता था। उसने युवती को शादी का झांसा दिया। युवती के मुताबिक आरोपित ने कहा कि वह उनके लिए साढ़े तीन करोड़ रुपये के जेवर लेकर आ रहा है। बाद में उसने खुद को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा पकड़ने की बात कही।

वहीं अनीता नाम की युवती ने कस्टम अधिकारी बनकर उनसे बात की और मामला रफा-दफा करने के नाम पर पैसों की मांग की। पीड़िता ने 35 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपितों के मोबाइल फोन बंद हो गए। साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार ने बताया जांच में पता चला कि इस वारदात को नाइजीरियन गिरोह ने अंजाम दिया है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।