Headlines
Loading...
हिमाचल प्रदेश : चैत्र नवरात्रि सुबह 6:10 बजे से घट स्‍थापना का बन रहा शुभ मुहूर्त, वहीं इन पांच राशि के जातकों को लाभ मिलेगा।

हिमाचल प्रदेश : चैत्र नवरात्रि सुबह 6:10 बजे से घट स्‍थापना का बन रहा शुभ मुहूर्त, वहीं इन पांच राशि के जातकों को लाभ मिलेगा।

                  Vikash Vicky Goyal City Reporter

हिमाचल प्रदेश। चैत्र मास को हिंदू धर्म का पहला महीना माना जाता है। इस महीने मां दुर्गा की अराधाना की जाती है। इस साल चैत्र नवरात्र दो अप्रैल शनिवार से आरंभ हो रहे हैं। जिनका समापन 11 अप्रैल सोमवार को होगा। चैत्र प्रतिपदा तिथि पर घट स्थापना की जाती है। इस बार चैत्र नवरात्र पर घट स्थापना का शुभ मुहूर्त सुबह छह बजकर दस मिनट से आठ बजकर 29 मिनट तक है, ऐसे में घटस्थापना का शुभ मुहूर्त दो घंटे 18 मिनट तक का है। इस बार नवरात्र नौ दिन के होंगे। चैत्र महीने में आने वाले नवरात्र को चैभ नवरात्र कहते हैं।

वहीं जवाली के ज्योतिष पंडित विपिन शर्मा ने बताया कि इस बार नवरात्र शनिवार से शुरू हो रहे हैं तो माता का वाहन घोड़ा होगा। मान्यता है कि दुर्गा जब घोड़े पर सवार होकर आती है तो युद्ध के हालात बनते हैं। इस बार नवरात्र का समापन सोमवार को हो रहा है तथा इस लिहाज से मां दुर्गा भैंसे की सवारी से प्रस्थान करती हैं, जिससे देश में रोग और कष्ट बढ़ता है। ऐसी मान्यता है।


1. मेष राशि के जातक को धन लाभ के योग बनेंगे यह समय आपके लिए काफी बेहतर है।

2. वृष राशि के जातक किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो सही समय है।

3. सिंह राशि के जातकों व्यापारियों को इस दौरान अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है।

4. तुला राशि के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत अधिक लाभ कारी है।

5. मकर राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। इस मौके पर धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।