Headlines
Loading...
नई दिल्ली : एनसीआर के दो शहरों में लगी आग, वहीं नायब तहसीलदार के दफ्तर जलकर हुए राख।

नई दिल्ली : एनसीआर के दो शहरों में लगी आग, वहीं नायब तहसीलदार के दफ्तर जलकर हुए राख।

                       Sumit Malviya City Reporter

नई दिल्ली। गर्मियां शुरू होते ही आग लगने की घटनाओं में इजाफा देखा जा रहा है। सोमवार को दिल्ली एनसीआर के दो शहरों में आग लगने की घटनाएं हुई। अगलगी की पहली घटना गाजियाबाद में हुई, जहां तहसील सदर परिसर में नायब तहसीलदार के दफ्तर में आग लग गई। इस घटना में कार्यालय में रखे हुए दस्तावेज जलकर राख हो गए। 

वहीं मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस घटना पर एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह ने कहा कि कार्यालय में पूर्व में हुए चुनावों के मतदाता पुनरीक्षण फार्म रखे थे, अधिक नुकसान नहीं हुआ है। आग लगने के संबंध में नायब तहसीलदार को जांच दी गई है। जांच के बाद विस्तृत जानकारी मिल पाएगी।

वहीं आग लगने की दूसरी घटना गुरुग्राम के मानेसर में हुई है। यहां सोफा बनाने वाली फैक्ट्री में रविवार देर रात आग लग गई। हालांकि इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। भीमनगर दमकल केंद्र और मानेसर दमकल से पहुंची गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार सुबह लोनी कोतवाली क्षेत्र में गाजियाबाद रोड स्थित टोली मोहल्ले में इलेक्ट्रानिक सामान के शोरूम में अचानक आग लग गई थी। दमकल विभाग की टीम ने नौ गाड़ी पानी से करीब साढ़े तीन घंटे में आग पर काबू पाया। बता दें कि टोली मोहल्ले में जाकिर अली का चौधरी इलेक्ट्रानिक के नाम से शोरूम है। वह शोरूम के प्रथम तल पर परिवार के साथ रहते हैं। 

वहीं करीब सात बजे लोगों ने उन्हें शोरूम से धुआं उठने की जानकारी दी। उन्होंने नीचे आकर शटर खोला। धुएं का गुबार बाहर निकला और शोरूम में आग फैल गई। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। साथ ही दमकल विभाग को सूचना दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। करीब साढ़े तीन घंटे में नौ गाड़ी पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। लोगों ने प्रथम तल से शोरूम संचालक के परिवार को बाहर निकाला। गनीमत रही कि समय रहते सभी को बाहर निकाल लिया गया। जाकिर अली ने इस घटना में 20 लाख से अधिक का नुकसान बताया है।