Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में आज बैंकों में हैं  हड़ताल।

यूपी : वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में आज बैंकों में हैं हड़ताल।

                          विनीत जायसवाल सिटी रिपोर्टर। 

वाराणसी। सहित पूरे देश और पूर्वांचल में बैंकों की प्रस्‍तावित दो दिनी हड़ताल का आज पहला दिन है। बैंक कर्मियों की मांगों को लेकर पूर्व में भी कर्मचारियों में उबाल आ चुका है। बैंकों में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन करने का दौर सुबह बैंक खुलने के साथ ही शुरू हुआ और दिन चढ़ने तक कर्मचारी संगठनों की ओर से बैठक कर अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की गई। बैंकों के कर्मचारी पोस्‍टर बैनर के साथ सड़क पर उतरे और मांगों के साथ ही ग्राहकों को वापस लौटा दिया। 

वहीं हालांकि, कचहरी स्थित एसबीआई की प्रमुख और अन्‍य शाखाओं में पूर्व की भांति काम जारी रहने से वहां के उपभोक्‍ताओं को दिक्‍कत नहीं हुई। वहीं अन्‍य कुछ बैंकों में भी कामकाज पूर्ववत होता रहा। वाराणसी में बैंकों की बंदी के बीच भेलूपुर स्थित एलआइसी कार्यालय में भी विरोध सभा शुरू हुई। एलआइसी की ओर से भी इस बंदी में हिस्‍सा लिया गया है।

वहीं इसकी वजह से एलआइसी की किस्‍तें जमा करने आए लोगों के सामने काफी दुश्‍वारी नजर आई और प्रदर्शन को देखकर लोग वापस लौट गए। एलआइसी कर्मचारियों की ओर से भी अपने हितों के अनदेखी का सरकार पर आरोप लगाया गया है। वहीं एलआइसी कर्मचारियों के विरोध के चलते अंदर सन्नाटा पसरा रहा। माना जा रहा है कि दो दिन तक बैंकों में काम बंद होने की वजह से अरबों का कारोबार वाराणसी सहित पूर्वांचल में प्रभावित होना तय है। 

वहीं दूसरी ओर बैंकों में व्‍यापक स्‍तर पर बंदी की स्थिति होने की वजह से ऑल इंडिया बैंकिंग इंप्लाइज संगठन की ओर से धरना प्रदर्शन करने के बाद सभी काम से विरत रहे। बैंक कर्मी नदेसर स्थित इंडियन बैंक के सामने प्रदर्शन कर अपनी मांगों की अनदेखी करने का सरकार पर आरोप लगाया।

वहीं हड़ताली कर्मचारियों ने सोमवार की सुबह से बैंकों में तालाबंदी कर अपनी मांगों के समर्थन में पोस्‍टर बैनर लेकर एक जगह जुटे और नारेबाजी संग प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की। वाराणसी में कई प्रमुख बैंकों में ताला बंद देखकर आम जनता लौट गई तो कुछ ताला खुलने की आस में देर तक इंतजार करते नजर आए।