Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी से गोरखपुर विमान सेवा का संचालन को मुख्‍यमंत्री योगी ने वर्चुअल झंडी दिखाकर किया शुरु।

यूपी : वाराणसी से गोरखपुर विमान सेवा का संचालन को मुख्‍यमंत्री योगी ने वर्चुअल झंडी दिखाकर किया शुरु।


उत्तर प्रदेश। पहली बार वाराणसी से गोरखपुर तक की विमान सेवा की शुरुआत की गई है। यात्रियों को स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग पास के साथ लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पुष्प देकर सम्मानित किया गया। पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सीएम योगी के विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर के लिए आज से यह विमान सेवा शुरू की गई है।

वहीं सबसे पहले विमान सेवा की शुरुआत वाराणसी से गोरखपुर के लिए की गई है। स्‍पाइस जेट की उड़ान की शुरुआत होने के पूर्व इसे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने वर्चुअल झंडी दिखाई और क्रू मेंबर में भी इस दौरान उत्‍साह नजर आया। सीएम के संक्षिप्‍त संबोधन के बाद विमान में बीस यात्री सवार हुए और थोड़ी ही देर में यह विमान आंखों से ओझल होकर गोरखपुर की ओर रवाना हो गया। इतिहास में पहला मौका है जब वाराणसी से गोरखपुर के बीच यात्री विमान सेवा की शुरुआत की गई है। 

वहीं 20 यात्रियों को लेकर स्पाइस जेट के विमान ने सुबह 08:52 बजे गोरखपुर के लिए उड़ान भरी। रविवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर के बीच स्पाइस जेट ने उड़ान योजना के तहत नई विमान सेवा की शुरुआत की है। स्पाइस जेट की विमान एस जी 2949 वाराणसी से अपने निर्धारित समय 8:40 बजे चोक ऑफ होकर 8:52 बजे 20 यात्रियों को लेकर गोरखपुर के लिए उड़ान भरी।

वहीं विमान के टेक ऑफ के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल झंडी दिखाकर रवाना किया l स्पाइस जेट एयरलाइंस कर्मियों ने यात्रियों को विमान में सवार होने के पूर्व बोर्डिग पास के साथ पुष्प देकर सम्मानित किया। विमान से यात्रा करने वाले यात्रीयों में खुशी की लहर देखी गई। विमान यात्री राजेश ने कहा कि मुझे अक्सर गोरखपुर जाना होता है सड़क मार्ग से जाने में 5 घंटा लग जाता है अब 50 मिनट में ही गोरखपुर पहुंच जाएंगे। स्पाइस जेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि वाराणसी गोरखपुर दोनो उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहर है दोनों शहरों के बीच विमान संचालित होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी।