Headlines
Loading...
वाराणसी : कादीपुर से रेल पटरी उखाड़ते दो व्‍यक्ति हुए गिरफ्तार, वहीं आरपीएफ की तत्परता से बिहार तक फैला साम्राज्‍य उजागर।

वाराणसी : कादीपुर से रेल पटरी उखाड़ते दो व्‍यक्ति हुए गिरफ्तार, वहीं आरपीएफ की तत्परता से बिहार तक फैला साम्राज्‍य उजागर।

                       Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। बीती रात कादीपुर स्टेशन के समीप आरपीएफ की टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। लाखों कीमती रेल पटरियों को चोरी से ले जाते दो लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में प्रयुक्त एक हाईड्रा और एक मिनी डोर ट्रक को आरपीएफ ने कब्जे में ले लिया। हत्थे चढ़े अभियुक्तों के विरुद्ध तीन आरपी/यूपी रेलवे एक्ट चालान कर सोमवार को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इस प्रकार आरपीएफ की तत्परता से लाखों रुपए कीमती संपति को बचा लिया गया।

वहीं पूर्वोत्तर रेलवे में सिटी स्टेशन की आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अंजूलता द्विवेदी ने बताया कि बीते रविवार की रात कादीपुर रजवाड़ी साइड में पेट्रोलिंग कराई जा रही थी। कादीपुर यार्ड स्थित गेट संख्या 12 ए से 50 मीटर दूर हाईड्रा की मदद से एक मिनी डोर ट्रक एमएच 32क्यू 4957 में रेल पटरियों को लोड कराया जा रहा था।

वहीं संदिग्ध गतिविधियों को भांपते हुए चालक और एक अन्य व्यक्ति से पूछताछ की। संतुष्टि जनक जवाब नहीं मिला तो प्रतापगढ़ के रानीगंज निवासी संजय कुमार प्रजापति और आजमगढ़ के पवई क्षेत्र के राकेश कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। हाईड्रा और मिनी डोर ट्रक को कब्जे में लेकर अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। मौक़े से नौ अदद रेल पटरी बरामद हुई है। माल ले जाने से संबंधित कोई भी वैध प्रमाण नहीं मिले।

वहीं अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान कई तथ्य सामने आए हैं। रेल संपति की चोरी में किसी बड़े नेक्सस के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। चोरी के बाद माल को दानापुर (बिहार) ले जाने की तैयारी थी। एक व्‍यक्ति फोन से ही चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। संजय और राकेश फोन पर मिले निर्देशों का पालन कर रहे थे। आरपीएफ की कार्रवाई के दौरान खुद को ठेकेदार बताने वाले शख्स ने फोन बंद कर लिया।