Headlines
Loading...
झारखंड : गोंडा बसंतराय प्रखंड में 10:30 लाख रुपए से शुरू हुई मेला की बंदोबस्ती।

झारखंड : गोंडा बसंतराय प्रखंड में 10:30 लाख रुपए से शुरू हुई मेला की बंदोबस्ती।


झारखंड। गोड्डा बसंतराय प्रखंड सभागार में शुक्रवार को बिसुआ मेला बसंतराय की बंदोबस्ती को लेकर डाक बोली गई। बीडीओ गौतम कुमार की अध्यक्षता में डाक में छह लोगो ने दावेदारी पेश की। इनमें गौतम झा, मो. इरफान, लोकनाथ गुप्ता, मौलवी नजीरुद्दीन, परवेज आलम, शकील थे। डाक से पहले सभी अभ्यर्थियों को बीडीओ ने डाक के नियम की जानकारी दी। 

वहीं कहा कि डाक की सुरक्षित राशि सात लाख सात हजार दो सौ पच्चास रुपये है । इसके आगे की बोली लगाई जाएगी। लोकनाथ गुप्ता ने मोहम्मद जमालुद्दीन के बीच डाक की बोली में प्रतिस्पर्धा हुई। पांच राउंड में ही बोली 10 लाख के पार हो गई। इसके बाद लोकनाथ, परवेज, शकील और नजीरुद्दीन डाक से अलग हो गए। अंत में गौतम झा व मो. इरफान में दो राउंड की बोली लगी। 

वहीं इसमें इरफान ने सर्वाधिक 10 लाख 53 हजार दो सौ ग्यारह रुपये में मेला की बंदोबस्ती अपने नाम किया। डाक के पूर्व सभी उम्मीदवारों ने अंचलाधिकारी मुंशीराम को बताया कि तालाब के चारों ओर अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया है। इससे बाहर से आनेवाले दुकानदारों को जगह नहीं मिल पाती है। ऐसे में अविलंब अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की गई। 

वहीं इसके साथ-साथ पानी, स्वास्थ्य, चिकित्सा दुरुस्त करने की मांग की गई। मेला डाक के बाद मो. इरफान ने बताया कि उनका प्रयास है कि कोरोना के बाद पहली बार मेला का आयोजन किया गया है। बेहतर लगाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही साथ आने वाले मेहमानों व साधुओं का ख्याल रखा जाएगा। 

वहीं दूसरी तरफ मौके पर अंचलाधिकारी मुंशीराम, प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी तरुण कुमार घाटी, थाना प्रभारी ज्योतिष कुमार जयसवाल, सहायक मो. तबरेज आदि मौजूद थे।