Headlines
Loading...
झारखंड : गढ़वा शहर के 10,500 घरों को मिलेगा अब वाटर कनेक्शन।

झारखंड : गढ़वा शहर के 10,500 घरों को मिलेगा अब वाटर कनेक्शन।


झारखंड। गढ़वा नई शहरी जलापूर्ति योजना के तहत शहर के 10,500 घरों को पानी कनेक्शन देने के लिए आवश्यक कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार के अनुरोध पर नगर विकास विभाग ने अमृत योजना के तहत गढ़वा के शत-प्रतिशत घरों में पानी कनेक्शन देने की दिशा में प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश जुडको लिमिटेड को दिया है।

वहीं प्राक्कलन से पूर्व आवश्यक समन्वयात्मक बैठक शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय में हुई। कार्यपालक पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता के साथ-साथ जुडको के परियोजना प्रबंधक तथा सहायक परियोजना प्रबंधक शामिल हुए।

वहीं जुडको के विशेषज्ञों को गढ़वा शहरी जलापूर्ति योजना का डिस्ट्रीब्यूशन मैप तथा हाउसहोल्ड होल्डिंग आदि की विवरणी उपलब्ध कराई गई। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अभियंताओं ने भी पानी कनेक्शन प्रक्रिया को लेकर आवश्यक तकनीकी परामर्श दिया। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि अमृत योजना के तहत इस प्रस्ताव के अनुमोदन के बाद शहर के हर-घर तक जल संयोजन के लिए विभागीय निर्देश पर जुडको के द्वारा एजेंसी चयन हेतु जल्द निविदा निकाली जाएगी। 
वहीं उन्होंने ने बताया कि नगर परिषद का प्रयास रहेगा कि उक्त जलापूर्ति योजना से नये पानी कनेक्शन के लिए शहर के उपभोक्ताओं पर कोई वित्तीय भार ना पड़े। इस मौके पर कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार, सहायक अभियंता मुकेश कुमार, जुडको के परियोजना प्रबंधक संजय पासवान, सीटी मैनेजर ओमकार यादव आदि लोग उपस्थित थे।