Headlines
Loading...
उत्तराखंड : देहरादून हरिद्वार सिडकुल की जमीन को अपनी बताकर लिया एक करोड़ 65 लाख का लोन, वहीं पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

उत्तराखंड : देहरादून हरिद्वार सिडकुल की जमीन को अपनी बताकर लिया एक करोड़ 65 लाख का लोन, वहीं पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।


देहरादून। हरिद्वार में सिडकुल की जमीन को अपनी बताकर मैसर्स स्वास्तिक लाइफ साइंस फर्म के प्रोप्राइटर (स्वामी) ने बैंक से एक करोड़ 65 लाख का लोन ले लिया। कोर्ट के आदेश पर शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं राजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक अरुण कुमार ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया कि मैसर्स स्वास्तिक लाइफ साइंस फर्म के प्रोप्राइटर अनुज कुमार सिंह ने हरिद्वार में उन्हें जमीन दिखाई थी। कारोबार करने की बात कहकर उन्होंने उक्त जमीन को बंधक रखकर एक करोड़ 65 लाख रुपये के लोन के लिए आवेदन किया था।

वही बैंक ने प्रारंभिक जांच के बाद 29 मार्च 2018 को लोन स्वीकृत कर दिया। बाद में पता चला कि जिस जमीन को आरोपित ने बैंक में बंधक रखा है, वह सिडकुल की है। सिडकुल ने पंकज इंडस्ट्रियल पार्टनरशिप फर्म को उक्त जमीन लीज पर दी हुई है।

वहीं शिकायतकर्ता ने बताया कि अनुज कुमार ने जमीन के जाली दस्तावेज तैयार कर उस पर लोन ले लिया। वर्तमान में मैसर्स स्वास्तिक लाइफ साइंस फर्म का ऋण खाता एनपीए हो गया है। शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि अनुज कुमार निवासी प्रीत विहार, रुड़की, हरिद्वार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।