Headlines
Loading...
BJP को समर्थन देने वालों को प्रताड़ित करने की घटनाएं, अल्पसंख्यक आयोग ने डीजीपी को लिखा लेटर

BJP को समर्थन देने वालों को प्रताड़ित करने की घटनाएं, अल्पसंख्यक आयोग ने डीजीपी को लिखा लेटर

लखनऊ: यूपी के कुशीनगर में बीजेपी समर्थक बाबर की हत्या का मामला सामने आया था. वहीं, बरेली में निदा खान द्वारा बीजेपी को वोट देने पर उनकी कौम से निकाले जाने की बात होने लगी. ऐसे ही, बताया जा रहा है कि राज्य के अन्य जिलों से भी मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा बीजेपी का समर्थन करने पर उन्हें टारगेट किया जा रहा है. आरोप लगाए जा रहा हैं कि मुस्लिम समुदाय के लोग अगर योगी सरकार का समर्थन कर रहे हैं तो उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. ऐसे केसेस के सामने आने के बाद यूपी के अल्पसंख्यक आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखा है.


इस पत्र में लिखकर मांग की गई है कि संबंधित जिलों के पुलिस कप्तान ऐसे केसेस को गंभीरता से लें. वहीं, आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लेने की मांग की गई है.

लोगों को प्रताड़ित करने के मामले आए राज्य अल्पसंख्यक आयोग के मेंबर सरदार परविंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि उनके सामने ऐसे कई मामले आए हैं. उनके सामने कई ऐसे केस आए हैं, जहां बताया गया है कि बीजेपी की जीत पर मुस्लिमों के वोट करने पर उन्हें और परिवार को प्रताड़ित करने की बातें सामने आ रही हैं. 


पत्र में लिखा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 19(1) के तहत हर नागरिक को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है. वहीं, आर्टिकल 21 के अनुसार, हर आदमी गरिमामय जीवन जीने का अधिकार रखता है. जनता के संवैधानिक अधिकारों को अक्षुण्ण रखना अनिवार्य है.