Headlines
Loading...
झारखंड : रांची के कर्बला चौक में बवाल करने वालों पर दर्ज होगा केस, वहीं सिटी डीएसपी कर रहे मामले की जांच।

झारखंड : रांची के कर्बला चौक में बवाल करने वालों पर दर्ज होगा केस, वहीं सिटी डीएसपी कर रहे मामले की जांच।


झारखंड। रांची के कर्बला चौक में पांच युवकों से मारपीट व बाइक जला देने मामले में सिटी डीएसपी को पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सिटी डीएसपी से पूरे घटनाक्रम की जांच रिपोर्ट मांगी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद बेवजह माहौल बिगाड़ने वालों पर केस दर्ज कर और पर कार्रवाई की जाएगी। इधर शनिवार की सुबह पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। और बाजार थाना शहीद अतिरिक्त बल राम लाल चौक के आसपास तैनात है।

वहीं गौरतलब है कि शुक्रवार की रात भीड़ द्वारा पिटाई के दौरान जान बचाकर युवकों को वहां से भागना पड़ा। इसके बाद बदमाशों ने उनकी बाइक को फूंक डाली। भीड़ ने उन युवकों पर धार्मिक नारेबाजी का आरोप लगाकर पिटाई की। जानकारी के अनुसार एक बाइक और एक स्कूटी पर पांच युवक चर्च रोड से कर्बला चौक की ओर जा रहे थे।

वहीं उसी दौरान धार्मिक नारेबाजी का आरोप लगाकर कुछ युवकों ने उन्हें रोका और मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट के दौरान पांच में से तीन युवक अपनी जान बचाकर पहले भाग गए। जबकि दो युवकों की पिटाई कर दी गई। अधिक भीड़ जुटने से पहले दोनों युवक भी वहां से अपनी जान बचाकर भागे।

वहीं बताया जा रहा है मारपीट में दोनों युवक चोटिल भी हुए हैं। हालांकि इनकी पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है, वे पुलिस के सामने नहीं आए हैं। घटना की सूचना मिलते ही वहां लोअर बाजार, हिंदपीढ़ी, कोतवाली, चुटिया सहित अन्य थानों की पुलिस पहुंची।

वहीं सिटी एसपी अंशुमान कुमार और सिटी डीएसपी दीपक कुमार भी मौके पर पहुंचे। पूरे इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि पुलिस इस घटना को हादसा बता रही है। पुलिस का कहना है, एक्सीडेंट के बाद बाइक जला दी गई है।

वहीं इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा रहा है कि भीड़ के द्वारा बाइक को लाठी डंडे से मार कर पहले तोड़ा गया। इसके बाद उसमें आग लगा दी गई। युवक जब जान बचाकर कर्बला चौक से भाग गए तब बाइक को फूंका गया। जब तक दूसरी स्कूटी को तोड़ दिया जाता या जला दिया जाता इससे पहले पुलिस उसे अपने कब्जे में लेकर थाने ले गई।

वहीं घटना से कुछ ही देर पहले कर्बला चौक से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर सिटी एसपी, लोअर बाजार थाना, हिंदपीढ़ी थाना सहित अन्य थानों की पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ शांति समिति की बैठक चल रही थी। बैठक में सौहार्दपूर्ण रामनवमी संपन्न कराने के चर्चे हो रहे थे। इसी बीच कर्बला चौक की घटना की सूचना मिली। 

वहीं इसके बाद सभी अधिकारी बैठक से तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि युवक धार्मिक नारेबाजी करते हुए जा रहे थे। इसी बीच उन्हें स्थानीय युवकों ने पकड़ कर मारपीट की और उनकी बाइक जला दी गई।