Headlines
Loading...
मध्य प्रदेश :  मुख्य्मंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि माफिया से मुक्त कराई भूमि पर गरीबों को देंगे प्लाट।

मध्य प्रदेश : मुख्य्मंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि माफिया से मुक्त कराई भूमि पर गरीबों को देंगे प्लाट।


मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सुशासन का अर्थ कानून और प्रशासन का बेहतर होना है। मध्य प्रदेश को सुशासन देकर विकास और जन कल्याण की दिशा में योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करना ही हमारा संकल्प है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'कलेक्टरकमिश्नर, एसपी-आइजी' कांफ्रेस में यह बात कही। मुख्यमंत्री मंत्रालय से मैदानी अधिकारियों से वर्चुअल बात कर रहे थे। 

वहीं मध्य प्रदेश में कलेक्टर और एसपी ने जिले में माफियाओं को खत्म करने की दिशा में बेहतर काम किया है। प्रदेश से माफिया को जड़ से मिटाना ही सुशासन का लक्ष्य है, इन्हें खत्म कर हम अपना राजधर्म निभाते हैं। कलेक्टरों से कह रहा हूं कि दलाली करने वालों को जेल भेजो। माफिया को पूरी तरह से तोड़ दें। उनका नेटवर्क ध्वस्त कर दें। उन्हें अधिकतम सजा मिले। मेरा मैसेज क्लियर कट है कि हम अपराधी को नहीं छोड़ेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा, हमारा संकल्प देश में सबसे बेहतरीन काम करके प्रदेश को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा, भू-माफिया से पिछले तीन महीने में 2243.80 एकड़ भूमि मुक्त कराई है। इस भूमि के पट्टे गरीबों को देंगे। कलेक्टर मुक्त कराई गई भूमि के आंकड़े सार्वजनिक करें ताकि जनता को भी जानकारी हो। कठोर कार्रवाई करने से कानून व्यवस्था की स्थिति सुधरती है।

वहीं मुख्यमंत्री ने श्योपुर, निवाड़ी सहित चार शहरों में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में अच्छा काम नहीं करने वाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी नगर पालिका पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रमुख सचिव नगरीय विकास से यहां तक कहा कि जो सीएमओ ठीक से काम न करें, उन्हें नौकरी से निकाल दो। कांफ्रेंस करीब आठ घंटे चली।

वहीं मुख्यमंत्री ने देवी अहिल्याबाई होलकर की जयंती 31 मई को प्रस्तावित इंदौर गौरव दिवस को भव्य रूप से मनाने के लिए कहा। कलेक्टर मनीषसिंह ने गौरव दिवस की तैयारियों की जानकारी देने के साथ ही इंदौर में माफिया से मुक्त कराई गई जमीन के बारे में भी विस्तार से बताया। इंदौर में हुई कार्रवाइयों पर उन्होंने प्रशासन की सराहना की।

वहीं दूसरी तरफ़ उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए हितग्राही को रेत आसानी से मिल जाए, इस बारे में विचार करने को कहा है, वहीं अवैध शराब का व्यापार करने वालों, मिलावटखोरों और चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

वहीं पीएम आवास की किस्त जमा करने में पैसे लेने की शिकायत नहीं आनी चाहिए। पैसे लेने वाले को बर्खास्त करना है। मैं जहां जाऊंगा, जनता से पूछूंगा। गरीबों का पैसा खाने वाले माफिया ही हैं। कार्रवाई के लिए ईओडब्ल्यू को भी दें। हम प्रशासनिक अधिकारी की तरह नहीं एक तड़प के साथ काम करें। पात्र-अपात्र के चयन में सावधानी बरतें। सूची फाइनल होते ही मेरी तरफ से साढ़े सात लाख लोगों को बधाई की चिठ्ठी जाए।

वहीं हमें नशामुक्ति अभियान भी चलाना है। इसी महीने शुरुआत करेंगे। स्वच्छता में भी हमें आगे रहना है। इसका ध्यान रखें। गर्मी में जिन जिलों में पीने के पानी की समस्या है, वहां समाधान करें। नसरुल्लागंज से 21 अप्रैल को शुरू होंगे कन्या विवाह। दो मई को लाड़ली लक्ष्मी उत्सव।

वहीं गेहूं निर्यात का समय है, उससे संबंधित सभी जरूरी सुविधाएं जुटाएं। झाबुआ कलेक्टर को फटकार, भ्रष्टाचार की शिकायतें आ रही हैं, ऐसा नहीं चलेगा, घोटाले व भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री खासे गंभीर नजर आए। उन्होंने कहा कि आपके जिले से भ्रष्टाचार की बहुत शिकायतें आ रही हैं। यह नहीं चलेगा। इसे ठीक कर लें।