Headlines
Loading...
श्रावस्ती : समाधान दिवस पर फरियादियों की गंभीरता से सुनी जाए फरियाद : जिलाधिकारी नेहा प्रकाश

श्रावस्ती : समाधान दिवस पर फरियादियों की गंभीरता से सुनी जाए फरियाद : जिलाधिकारी नेहा प्रकाश

श्रावस्ती । जनपद की जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने कहा कि शासन के मंशानुरूप समाधान दिवस थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं (problems) को गम्भीरता से सुना जाए और समय सीमा में उनका निस्तारण भी किया जाए। ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े।

शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच फरियादियों के मोबाइल पर बात कर की जाए। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निस्तारण करने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं और महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। वहीं पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने कहा की समाधान दिवस में आई हुई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए।

समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी किया जाए ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे। बताते चलें कि जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस थाना दिवस में आई जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी भी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण किया जाए।