Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में 'रेल पोस्ट गति शक्ति एक्सप्रेस' के ट्रायल के दौरान रेलवे कर्मी की मोबाइल में लगी आग।

यूपी : वाराणसी में 'रेल पोस्ट गति शक्ति एक्सप्रेस' के ट्रायल के दौरान रेलवे कर्मी की मोबाइल में लगी आग।

                          Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। कैंट रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पर 'रेल पोस्ट गति शक्ति एक्सप्रेस' के उद्घाटन के दौरान एक कर्मचारी के जेब में रखी मोबाइल धूं धूं कर अचानक लगने लगी। मोबाइल की आंच को म‍हसूस कर कर्मचारी ने जब उसे बाहर निकाला तो उसमें धुआं उठता नजर आया। अचानक मोबाइल में आग लग गई और कर्मचारी ने उसे धमाका होने की आशंका में निकालकर बाहर फेंक दिया। 
वहीं प्‍लेटर्फा संख्‍या एक पर रेलवे की ओर से डोर टू डोर रेलवे पार्सल की डिलीवरी के लिए रेल पोस्‍ट गति शक्ति एक्‍सप्रेस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था। इसी दौरान एक कर्मचारी की जेब में मोबाइल गर्म होने की आशंका के बाद उसे बाहर निकाला तो उसमें से धुआं भी निकल रहा था। 

वहीं धुआं निकलने के बाद अचानक उसमें से आग की लपटें उठते देखकर दहशत में आए रेलवे कर्मचारी ने तुरंत ही फोन को बोगी के नीचे फेंक दिया। इस घटना से सभी अचानक ही दहशत में आ गए। रेलवे की ओर से इस आयोजन में आग की वजह से कुछ देर तक हड़कंप भी मचा रहा। बोगी के नीचे फेंका फोन थोड़ी देर तक जलने के बाद फोन को पूरी तरह नष्‍ट करके आग बुझ भी गई।

वहीं ट्रेन से अपना सामान बाहर भेजने और उसे प्राप्त करने के लिए रेलवे स्टेशन जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बल्कि वह पार्सल घर तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की इस महत्त्वाकांक्षी परियोजना रेल पोस्ट गतिशक्ति एक्सप्रेस सेवा' का ट्रायल कैंट स्टेशन वाराणसी जंक्शन पर चल रहा था। वाराणसी टर्मिनल पर नारियल फोड़कर औपचारिकता पूरी की। इसके बाद डाक विभाग के कर्मचारी पैकेट लेकर गंतव्य के लिए प्रस्थान कर गए।

वहीं रेलवे की ओर से आयोजन के दौरान मोबाइल फोन में आग लगने के दौरान पोस्टल सर्विस निदेशक गौरव श्रीवास्तव, एडीआरएम (प्रशासन) डीएस यादव, एडीआरएम (वाराणसी) लालजी चौधरी, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (एनई रेलवे) संजीव शर्मा, निदेशक आनंद मोहन, पोस्ट मास्टर जनरल (प्रयागराज) विवेक कुमार दक्ष, पोस्ट मास्टर जनरल (वाराणसी) कृष्ण कुमार यादव , वरिष्ठ अधीक्षक रेल डाक सेवा राजन राव आदि भी मौजूद थे। सभी मोबाइल में आग लगने से हतप्रभ नजर आए।