Headlines
Loading...
यूपी : चंदौली में मालगाड़ी के इंजन से बिहार तक शराब की हो रही थी तस्करी।

यूपी : चंदौली में मालगाड़ी के इंजन से बिहार तक शराब की हो रही थी तस्करी।

                              Kiran Yadav City Reporter

चंदौली। जनपद के सैयदराजा स्टेशन पर मिली सूचना के आधार पर बिहार के कुमाऊं स्टेशन पर शराब तस्‍करी को उजागर किया गया है। मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ पेट्रोलिंग टीम को सफलता मिली है। इसमें बियर की 168 केन और अंग्रेजी शराब की 327 शीशी बरामद हुई है। 

वहीं शराब के तस्करों द्वारा ट्रेनों के माध्यम से शराब की तस्करी करना कोई नई बात नहीं है। ट्रेनों से उत्तर प्रदेश से बिहार बिहार में शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। शराबबंदी के बाद विभिन्न मार्गो से भले ही शराब लाया जाता हो लेकिन सबसे ज्यादा शराब की तस्करी ट्रेनों के माध्यम से की जा रही है। इसी क्रम में रविवार की सुबह ट्रेनों से शराब तस्करी का एक नायाब तरीका सामने आया है। शराब तस्करी के लिए तस्करों ने इस बार मालगाड़ी को महफूज समझा।

वहीं आरपीएफ कंट्रोल रूम शनिवार की रात करीब 21.40 पर सूचना मिली कि सैयदराजा स्टेशन पर पास एक खाली मालगाड़ी के इंजन में शराब तस्करी की जा रही है। शराब की तस्करी उत्तर प्रदेश से बिहार की जा रही थी। आरपीएफ की सूचना के अनुसार शराब मालगाड़ी के इंजन में रखी हुई थी।

वहीं मालगाड़ी सैयदराजा से खुलने के बाद सासाराम के पास कुमाऊं स्टेशन पर पहुंची थी। तब तक आरपीएफ ने अपना जाल बिछा रखा था। इस दौरान सासाराम आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक पी के रावत ने पेट्रोलिंग टीम को सूचना देकर छापा मार दिया।

वहीं कुमाऊं स्टेशन पर मालगाड़ी करीब 22.33 बजे पहुंची थी। 22.45 बजे तक रुक पर तलासी ली गई।  तरीके से खोजबीन शुरू किया गया। जहां मालगाड़ी के इंजन से सात नम्बर वैगन से बियर से 168 केन व अंगेजी शराब की 327 शीशी बरामद की गई। इस दौरान वैगन के अंदर मौजूद रोहतास (बिहार) डालमियानगर नगर निवासी अंकुर जैन व सनी कुमार को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं हालांकि, तीन तस्कर मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर रिंटू यादव, शिव कुमार व आनंद कुमार फरार हो गए।पकड़े गए दोनों तस्कर ने बताया कि शराब चंदौली के बल्थरा से मोटरसाइकिल से ढोकर चंदौली स्टेशन लाकर उक्त शराब को सभी पांचो मिलकर मालगाड़ी में लोड कर बेचने के लिए डेहरी ले जा रहे थे। 

वहीं उक्त पकड़े गए दोनों अभियुक्तों व इनके कब्जे से बरामद शराब को मय जप्ती व लिखित प्राथमिकी के साथ अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु जीआरपी सासाराम को सुपुर्द करने की कार्रवाई की जा रही है।