Headlines
Loading...
यूपी : नवरात्र पर इंडिगो की वाराणसी से जम्मू के लिए विमान सेवा की मिला सौगात।

यूपी : नवरात्र पर इंडिगो की वाराणसी से जम्मू के लिए विमान सेवा की मिला सौगात।

                        Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। धार्मिक ही नहीं बल्कि सीजनल पर्यटन के लिए वाराणसी से अच्छी पहल शुरू हुई है। अब बाबा दरबार का मां वैष्‍णों देवी से सीधा हवाई संपर्क हो गया है। गुरुवार को 43 यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान शाम 4.20 बजे उड़ा तो यात्रियों में खुशी साफ झलकी। सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को विमान का संचालन किया जाएगा।

वहीं श्रीकाशी विश्वनाथ धाम से मां वैष्णों देवी के लिए सीधी विमान सेवा काशी से जम्मू के लिए गुरुवार से शुरू हुई। हालांकि, यह विमान सेवा मंगलवार से शुरू होने वाली थी लेकिन आपरेशनल कारण से यह सेवा रद हो गई थी। सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलने वाला विमान गुरुवार को अपने निर्धारित समय 4.05 बजे से 15 मिनट की देरी से शाम 4.20 बजे काशी से जम्मू के लिए 43 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी। सीधी विमान सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं में काफी खुशी है। यात्रियों को इंडिगो एयरलाइंस की ओर से पुष्प देकर सम्मानित किया गया।

वहीं सिंगरौली (मध्य प्रदेश) निवासी यात्री भैयाराम दुबे ने कहा कि हम लोग प्रति वर्ष मां बैष्णों देवी दर्शन करने जाते थे। ट्रेन से यात्रा करने से एक दिन का पूरा समय लगता था, अब दो घंटे में ही मां के दरबार पहुंच जाएंगे। विमान चलने की जानकारी जैसे ही हमें हुई हमने टिकट बुक करा लिया। वाराणसी के रंजीत का कहना है कि अभी कुछ दिन पहले ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम से गोरखनाथ धाम के लिए विमान सेवा शुरू की गई है।

वहीं इससे पर्यटन उद्योग बढ़ेगा। शनिवार को इसी विमान से लौट आएंगे। आने वाले दिनों में काशी से प्रमुख सभी धार्मिक स्थलों के लिए विमान सेवा शुरू होगी। एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल का कहना है कि काशी से जम्मू के लिए विमान संचालन की काफी दिनों से मांग थी लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते विलंब हो गया। अब कोई परेशानी नहीं है। जरूरत पडऩे पर विमानों की संख्या बढ़ाई जाएगी।