Headlines
Loading...
उत्तराखंड : देहरादून में मुख्‍यमंत्री धामी से नेपाल के संसदीय समिति के विधायकों एवं समन्वयकों ने की भेंट।

उत्तराखंड : देहरादून में मुख्‍यमंत्री धामी से नेपाल के संसदीय समिति के विधायकों एवं समन्वयकों ने की भेंट।


देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में नेपाल के संसदीय समिति के विधायकों एवं समन्वयकों ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने समिति के सभी सदस्यों को स्वागत करते हुए कहा कि नेपाल के साथ हमारा रोटी-बेटी का संबंध है। हमारी परंपराएं एवं संस्कृति भी मिलती-जुलती हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल से हमारा संबंध काफी पुराना है।

वहीं नेपाल के संसदीय समिति के विधायकों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और उन्हें पशुपतिनाथ की अनुकृति भेंट की। इस दौरान समिति के अध्यक्ष हरका बहादुर कुंवर, सदस्य महेश दत्त जोशी, भरत बहादुर खटका, कृष्ण बहादुर चौधरी, अक्कल बहादुर रावत, अंबी कुमारी थापा एवं कृष्ण राज सुबेदी मौजूद थे।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि यह सुनिश्चित किया जाय कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय पर आफिस पहुंचे और आफिस टाइम में पूर्ण मनोयोग से कार्य करें। समय पर कार्यालय न आने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कारवाई की जाए। जन समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाए।

वहीं जनता एवं जन प्रतिनिधियों के फोन अवश्य रिसीव करें। यदि किसी वजह से फोन रिसीव न कर पायें तो काल बैक जरूर करें। डोईवाला में 21 मार्च से 4 अप्रैल तक आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण पखवाड़ा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। बाल विकास परियोजना की सुपरवाइजर सलिता अग्रवाल ने रानीपोखरी में एनीमिया के ऊपर जन जागरूकता बैठक आयोजित की।

वहीं जिसमें महिलाओं को कहा गया कि मौसम के अनुसार साग सब्जी का सेवन करें। इसके अलावा मंडुवे की रोटी का भी सेवन करें। साथ ही लोहे की कढ़ाई में ही इन साग सब्जी को बनाएं। क्योंकि यह आयरन की कमी को दूर करता है। इसके अलावा मौसम के अनुसार फलों को भी खूब खाएं। 

वहीं उन्होंने बताया कि भोगपुर सेक्टर के सभी केंद्रों पर एनीमिया पोषण का यह पखवाड़ा चार अप्रैल तक चलेगा। जिसमें कालवन, इठरना, रानीपोखरी, रेनापुर, लिस्ट्राबाद के केंद्र शामिल हैं। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता कनुप्रिया पुंडीर आदि मौजूद रहीं।