Headlines
Loading...
Yogi Government 2.0: यूपी के विधायकों और अफसरों को सीएम योगी का निर्देश, कहा- 'गोद लेना होगा एक स्कूल'

Yogi Government 2.0: यूपी के विधायकों और अफसरों को सीएम योगी का निर्देश, कहा- 'गोद लेना होगा एक स्कूल'

लखनऊ । यूपी में मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पूरी तरह एक्शन मोड में आ चुके हैं, जहां उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है वहीं अब सीएम योगी ने विधायकों और अफसरों को भी निर्देश जारी कर दिया है. नये निर्देश के तहत विधायकों और अफसरों के एक स्कूल गोद लेना होगा. 

बता दें कि सीएम योगी ने दूसरे कार्यकाल में कार्यभार संभालते ही शिक्षा समेत सभी क्षेत्रों में ध्यान देना शुरू कर दिया है. बता दें कि चार अप्रैल को सीएम योगी श्रावस्ती में स्कूलो चलो अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. साथ ही उन्होंने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर कम साक्षरता वाले जिलों पर विशेष फोकस रखने का निर्देश दिया है.


उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्राइमरी विद्यालयों में स्मार्ट सुविधाओं से लैस किया जाएगा. वहीं स्कूल चलो अभियान के तहत घर-घर जाकर अभिभावकों से मिलकर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

गौरतलब है कि राज्य के भ्रष्ट अधिकारियों पर लगातार गाज गिर रही है. पहले सोनभद्र (Sonbhadra) जिले के जिलाधिकारी (DM) टीके शिबू को सस्पेंड कर दिया गया वहीं अब गाजियाबाद (Ghaziabad) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक सोनभद्र के जिलाधिकारी को खनन व निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण निलंबित किया गया है, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने के कारण निलंबित किया गया है. वहीं चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है, अभी तक वे मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक थे.