Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में कोरोना के मामले बढ़कर 28 तक जा पहुंचे, वहीं जिले में जल्‍द हो सकता है मास्‍क अनिवार्य।

यूपी : वाराणसी में कोरोना के मामले बढ़कर 28 तक जा पहुंचे, वहीं जिले में जल्‍द हो सकता है मास्‍क अनिवार्य।

                           Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जल्‍द ही मास्‍क की अनिवार्यता हो सकती है। इस बाबत मुख्‍यमंत्री की ओर से जिन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां पर कोरोना की रोकथाम के लिए मास्‍क अनिवार्य किए जाने की बात कही गई है। 

वहीं उस लिहाज से वाराणसी में लगातार दो सप्‍ताह में पांच से 28 केस हो जाने के बाद कोरोना को लेकर सख्‍ती की उम्‍मीद बढ़ गई है। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की यही रफ्तार बनी रही तो इसी सप्‍ताह सक्रिय मामले 50 से अधिक हो जाएंगे। ऐसे में कोरोना का प्रयास रोकने के लिए सख्‍ती होना तय है। 

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रविवार की शाम जारी रिपोर्ट में कोरोना के केस अब बढ़कर 28 हो चुके हैं। वहीं कोरोना को लेकर अलर्ट पूर्व में ही जारी हो चुका है। अस्‍पतालों में कोरोना के मामलों को देखते हुए मास्‍क अनिवार्य पूर्व में ही हो चुका है। रविवार को 4275 कोरोना सैंपल में पांच कोरोना के मरीज सामने आए वहीं दो अन्‍य के होम आइसोलेशन में ठीक होने की वजह से कोरोना संक्रमण अब तीस के करीब जा पहुंचा है। कांटैक्‍ट ट्रेसिंग बढ़ाते हुए लोगों की जांच की जा रही है। वहीं अब 2979 सैंपलों का परिणाम सोमवार को आने पर कोरोना की स्थिति ओर स्‍पष्‍ट हो सकेगी। 

वहीं शासन की ओर से कोरोना के जहां मामले बढ़ रहे हैं वहां पर कोरोना की रोकथाम के लिए मास्‍क को अनिवार्य करने की जरूरत पर सीएम ने जोर दिया है। इस लिहाज से कोरोना के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन भी अस्‍पतालों के अतिरिक्‍त सामूहिक जमावड़ा वाले स्‍थलों को लेकर मास्‍क की अनिवार्यता को लागू कर सकती है। 

वहीं उम्‍मीद है कि तीन मई को ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया के बाद प्रशासन कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर सकता है। दरअसल इस समय देश में चौथी लहर की आहट के बीच कोरोना की बढ़ती रफ्तार दोबारा जनजीवन को प्रभावित कर सकती है। इस समय चीन में कोरोना ने कोहराम भी मचा रखा है।