Headlines
Loading...
जमाने से लड़कर रूपाली ने इकबाल से की थी लव मैरिज, बुर्का नहीं पहना तो मौत के घाट उतारा

जमाने से लड़कर रूपाली ने इकबाल से की थी लव मैरिज, बुर्का नहीं पहना तो मौत के घाट उतारा


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
नई दिल्ली: मुंबई में बुर्का नहीं पहनने पर भड़के पति ने चाकू मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पेशे से टैक्सी ड्राइवर बताया जा रहा है।बताया जा रहा है कि आरोपी अपनी पत्नी को मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करने को कहता था जिससे पत्नी इनकार करती थी। इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, मृतका की पहचान हिंदू महिला रूपाली के रूप में हुई है। इकबाल शेख से निकाह के बाद उसने अपना नाम बदलकर जारा रख लिया था। दोनों ने 2019 में लव मैरिज की थी।

पिछले कुछ दिनों से अलग रह रही थी रूपाली

पुलिस अधिकारी विलास राठौड़ ने कहा, “रूपाली के परिजन ने हमें बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से अपने शौहर के परिवार से अलग रह रही थी, क्योंकि इकबाल शेख का परिवार उस पर बुर्का पहनने के लिए दबाव डालता था। इसी मामले को लेकर आरोपी ने अपनी पत्नी की हत्या की है। हम जांच कर रहे हैं।”

उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को रूपाली ने अपने शौहर को मिलने और तलाक देने की मांग पर चर्चा के लिए बुलाया था। रूपाली और इकबाल करीब रात 10 बजे मिले। इस दौरान दोनों अपने बच्चे को लेकर भीड़ गए।

इसी बीच आरोपी इकबाल ने रूपाली के एक सुनसान गली में ले गया और चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी। घटना में रूपाली की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।