Headlines
Loading...
यू पी : सीएम योगी की बड़ी सौगत, दीपावली पर हर गरीब परिवार को मुफ्त में मिलेगा एक गैस सिलेंडर

यू पी : सीएम योगी की बड़ी सौगत, दीपावली पर हर गरीब परिवार को मुफ्त में मिलेगा एक गैस सिलेंडर


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
यू पी : उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार दीपावली पर गरीब परिवारों को एक सौगात देने की तैयारी में है. राज्य सरकार ने गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाने की घोषणा की है. हर परिवार को एक सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा. दरअसल, बीजेपी ने 2022 विधानसभा चुनाव में अपने संकल्प-पत्र में दीपावली और होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया था जिसे कि अब पूरा किया जा रहा है.

चुनाव से पहले सीएम योगी ने किया था यह वादा

विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने उज्ज्वला योजना के तहत होली और दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी. चूंकि यूपी में नई सरकार का गठन होली के कुछ दिन बाद हुआ था इसलिए 2022 होली पर इसे लागू नहीं किया जा सका. जो महिलाएं सिलेंडर के तोहफे का इंतजार कर रही थीं, उनका इंतजार अब जाकर खत्म हो रहा है. अब इस दीपावली से सरकार बीजेपी के लोक संकल्प-पत्र के वादे को पूरा करने जा रही है. सीएम योगी ने दो महीने पहले गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भी मुफ्त सिलेंडर देने की बात को दोहराया था.

 गोरखपुर दौरे पर यह बोले थे सीएम योगी

गोरखपुर में लोकार्पण से जुड़े कार्यक्रम के दौरान जुलाई में सीएम योगी ने कहा था कि एक करोड़ लोगों को जिन्होंने कभी भी ग्रीन ईंधन के रूप में एलपीजी सिलेंडर के दर्शन नहीं किए थे, उन्हें फ्री में कनेक्शन दिया गया. फ्री में कनेक्शन उपलब्ध होने के बाद अब सरकार ने यह भी तय किया है कि दीपावली और होली के अवसर पर उन्हें एलपीजी का सिलेंडर फ्री में उपलब्ध करवाया जाए.