Headlines
Loading...
लौहपुरूष सरदार पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दौड़, शामिल हुए भाजपा नेता

लौहपुरूष सरदार पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दौड़, शामिल हुए भाजपा नेता



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : वाराणसी। देश के प्रथम गृहमंत्री लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती पर सोमवार को यहां राष्ट्रीय एकता दौड़ (रन फॉर कंट्री) का आयोजन किया गया। सिगरा स्थित सम्पूर्णानंद खेल स्टेडियम से जिले के प्रभारी और प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने दौड़ को हरी झंडी दिखाई।दौड़ का समापन मलदहिया स्थित पटेल चौराहे पर हुआ।

दौड़ में प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल, राज्य मंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र 'दयालु' कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, अजगरा विधायक टी राम, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव,जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय आदि नेताओं के साथ कमिश्नर कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी शामिल रहे। 

इसके पहले प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मौजूद भाजपा नेताओं को सत्य निष्ठा से राष्ट्र की एकता, अखंडता,सुरक्षा को बनाये रखने के लिए शपथ दिलाई।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि,,,

वाराणसी जिले के प्रभारी और प्रदेश में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि दी। 

इस मौके पर स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की ही देन है कि आज भारत एक है । देश में 1947 में आजादी मिली और 1950 में सरदार पटेल गोलोकवासी हो गए। उन्होंने कभी भी अपने संघर्ष से मिली आजादी के दौरान अपने पद की इच्छा जाहिर नहीं की। 

सरदार पटेल के लिए देश की अखंडता ज्यादा महत्वपूर्ण थी । वह देश को आगे बढ़ाना चाहते थे। टीम भावना से ही लोग आगे बढ़ते हैं। यहीं संदेश सरदार जी ने ही दिया था। आज रन फॉर यूनिटी और एकता दिवस के रूप में हम टीम भावना के बल पर आगे बढ़ रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार इस दिशा में काम कर रही है। सरदार पटेल का सपना था किसान खुशहाल हो, उनकी आय दोगुनी हो। आज आजादी के 75 साल बाद किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट और प्राकृतिक खेती से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरदार पटेल के सपने को साकार कर रहे है।