Headlines
Loading...
वाराणसी : पुलिस कर्मियों ने लिया राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाये रखने का संकल्प

वाराणसी : पुलिस कर्मियों ने लिया राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाये रखने का संकल्प



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : वाराणसी, 31 अक्टूबर। भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सोमवार को शहर में जगह-जगह रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। पुलिस कर्मियों के साथ विभिन्न सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यालयों,स्कूलों,कालेजों में भी सत्य निष्ठा के साथ राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाये रखने के लिए शपथ दिलाई गईं। 

Published from Blogger Prime Android App

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने संगोष्ठी कक्ष में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए समर्पित होकर कार्य करने की शपथ दिलाई। इसके साथ ही उन्होंने सरदार पटेल के व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया। इसी क्रम में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने कोतवाली परिसर में पुलिस कर्मियों को राष्ट्रीय एकता ,अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ दिलाई। शहरी और ग्रामीण अंचल के थानोें में भी थाना प्रभारियों ने पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई। 

बरेका में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस,,, 

Published from Blogger Prime Android App

भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सोमवार को बनारस रेल इंजन कारखाना में राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। महाप्रबंधक अंजली गोयल ने राष्ट्रीय एकता और अखंडता का संदेश देने के लिए रन फॉर यूनिटी को गोल्फ कोर्स के प्रवेश द्वार से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

जो पूर्वी कॉलोनी का चक्रमण करते हुये पुनः सिनेमा हाल से बास्केटबॉल ग्राउंड पर आकर समाप्त हुई। इसमें प्रमुख विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, सेंट जॉन्स एंबुलेंस ब्रिगेड, सिविल डिफेंस, स्काउट एंड गाइड के सदस्यों के साथ खिलाड़ियों और प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। 

महाप्रबंधक ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद परेड की सलामी ली एवं निरीक्षण किया । इसके बाद कर्मचारियों और अफसरों को राष्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए संकल्प दिलाई। 

इसी क्रम में परिषदीय विद्यालयों के बच्चों ने अध्यापकों के नेतृत्व में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया। बच्चों ने देश की एकता और अखंडता की शपथ ली और रैली निकाली। काशी विद्यापीठ के प्राथमिक विद्यालय भिटारी, मंडुआडीह, लोहता,पिंडरा ब्लॉक के पिंडरा, फूलपुर आदि विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाली।