Headlines
Loading...
वाराणसी में अब सिटी बसों का मासिक पास बनवा सकेंगे लोग, इतने रुपए में महीने भर कीजिए सफर,,,।

वाराणसी में अब सिटी बसों का मासिक पास बनवा सकेंगे लोग, इतने रुपए में महीने भर कीजिए सफर,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : ब्यूरो रिपोर्ट:अब वाराणसी में सिटी बसों का मासिक पास बनेगा। 

Published from Blogger Prime Android App

यात्री एक ही बार में अपने महीने भर की यात्रा का पास बनवा सकेंगे। परिवहन निगम बसों का मासिक पास जारी करेगा।यात्री को इसे बनवाने के लिए 1368 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इसके अतिरिक्त दिव्यांगों के लिए सुविधाएं दी जाएंगी। शहर में 50 ई-बस और 103 सिटी बसें चल रहीं हैं। इन बसों से हर दिन 18-19 हजार लोग सफर करते हैं।

दरअसल, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में परिवहन निगम के सिटी बोर्ड में बैठक हुई थी। इसमें यह निर्णय लिया गया कि अब सिटी बसों का मासिक पास जारी किया जाए। इस बारे में परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा का कहना है कि, मासिक पास के लिए कैंट रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, गोदौलिया और मिर्जामुराद में काउंटर खोले जाएंगे।

मासिक पास बनवाने के लिए यह दस्तावेज देने होंगे,,,,,,,

सिटी बसों का मासिक पास बनवाने के लिए यात्रियों को आधार कार्ड की फोटो कॉपी एवं अपना फोटो देना होगा। मासिक टिकट बन जाने के बाद यात्री महीने भर किसी भी रूट पर सफर कर सकेगा। अधिकारी के मुताबिक, रोडवेज बसों की तरह ही ई-बसों के भी टिकट बुक होंगे। बुकिंग की राशि और समय भी निर्धारित कर दिया गया है। ई-बसों की शादी के लिए भी बुकिंग होगी। शादी में 12 घंटे की बुकिंग के लिए 14,700 रुपए और 24 घंटे की बुकिंग के लिए 29,000 रुपए देने होंगे। 

एकीकृत आधुनिक बस स्टेशन बनेगा,,,,,,,

वाराणसी में शहरी परिवहन को दक्षिण भारतीय शहरों की तरह बढ़ावा दिया जाएगा। मंडलायुक्त ने कहा है कि, निकटतम भविष्य में शहर के अंदर एकीकृत आधुनिक बस स्टेशन बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त खराब हुईं बसों को नगर निगम दुरुस्त कराएगा। 

इन बसों के माध्यम से शिक्षा विभाग द्वारा चौराहों, झुग्गी, मलिन बस्तियों में निशुल्क क्लास चलाई जाएगी। यह भी निर्देश दिया गया है कि विभिन्न मार्ग पर इलेक्ट्रिक,सीएनजी, सोलर बसें संचालित करने के लिए कंपनियां काम करें। 

अराजकतत्वों चालक परिचालक व अन्य लोग हटेंगे,,,,,,

परिवहन निगम ने तय किया है कि, बसों के परिचालन से जुड़े लोग जो अराजक हैं, उन्हें हटाया जाएगा। जिस किसी का पहले भी असामाजिक कृत्य रहा है, उन्हें निष्कासित किया जाना है। अधिकारी के मुताबिक, यात्रियों की सुरक्षा एवं सहजता के लिए जरूरी सभी कदम उठाए जा रहे हैं।