Headlines
Loading...
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी : 29 साल की उम्र में इन दो खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू, 71 साल बाद ब्रेक कर दिया यह अमेजिंग रिकॉर्ड,,,।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी : 29 साल की उम्र में इन दो खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू, 71 साल बाद ब्रेक कर दिया यह अमेजिंग रिकॉर्ड,,,।



Published from Blogger Prime Android App

     ::::: एजेंसी खेल डेस्क :::::

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने टेस्ट डेब्यू किया है।

Published from Blogger Prime Android App

दोनों खिलाड़ियों ने लंबे इंतजार के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाई है। 29 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में जगह बनाने के मामले में इन दोनों खिलाड़ियों ने 71 साल पुराना एक अनोखा रिकॉर्ड ब्रेक किया है। के.एस.भरत ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन एक शानदार स्टंपिंग करके अपनी उपयोगिता सिद्ध कर दी है, वहीं सूर्यकुमार यादव से भी फैंस को बड़ी उम्मीदें हैं।

देर से क्रिकेट करियर की शुरूआत,,,,,,,

वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो 28-29 साल की उम्र में क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाले कई खिलाड़ी हुए हैं और सफल भी रहे हैं। इनमें सबसे पहला नाम पाकिस्तान के सईद अजमल का नाम है जिन्होंने देर से शुरूआत की लेकिन सफल रहे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी ने भी लेट 30 में क्रिकेट डेब्यू किया और सक्सेसफुल रहे। भारत के संजय बांगर ने भी 29 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट खेला। भारत के केदार जाधव और पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक ने भी देर से ही क्रिकेट के मैदान पर कदम रखे।

29 साल की उम्र में कब दो प्लेयर्स ने किया डेब्यू,,,,,,,

भारत बनाम इंग्लैंड 1932 में पहले टेस्ट में ऐसा हुआ।

भारत बनाम इंग्लैंड 1932 में दूसरे टेस्ट में ऐसा हुआ।

भारत बनाम इंग्लैंड 1946 में 8वें टेस्ट में ऐसा हुआ।

भारत बनाम वेस्टइंडीज 1948 के 16वें टेस्ट में हुआ।

भारत बनाम पाकिस्ताना 1952 के 31वें टेस्ट में हुआ।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023 के 566वें टेस्ट में हुआ।

मैदान पर पहुंचा केएस भरत का परिवार,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनने का इंतजार कर रहे केएस भरत को जब 9 फरवरी को टेस्ट कैप सौंपी गई तो उनका परिवार भी मौके पर मौजूद रहा। मां ने बेटे को गले लगाकर शुभकामनाएं दी। यह इमोशनल पल देखकर हर कोई खुश हुआ क्योंकि भरत को लंबे समय से टीम में शामिल होने का इंतजार रहा है। वहीं सूर्यकुमार यादव को उनकी फार्म की बदौलत टेस्ट टीम में जगह दी गई है। माना जा रहा था कि शुभमन गिल को शामिल किया जाएगा लेकिन पहला मौका सूर्या को मिला है। अब दोनों प्लेयर्स से भारतीय क्रिकेट फैंस को ढेरों उम्मीदें हैं।